अंजली जैन प्रकरण-सखी सेंटर से कल सुबह 11 बजे होगी अंजली की रिहाई, कानूनी पेंच को सुलझाने में जुटी पुलिस

रायपुर,19 नवंबर 2019। हाईकोर्ट के आदेश की वजह से उलझी पुलिस अब इस पेंच को सुलझाने में जुटी हुई है।खबरें हैं कि आज देर शाम तक यह पेंच सुलझ जाएगा। पेंच सुलझते ही अंजली की रिहाई हो जाएगी.. और यह रिहाई यदि सब ठीक रहा तो कल सुबह ग्यारह बजे हो जाएगी।
दरअसल हाईकोर्ट का आदेश स्पष्ट करता है कि
“अंजली जैन को सखी सेंटर से रिहा किया जाए और 24 घंटे पूर्व उसके पिता को सुचित किया जाए, इसके लिए दूरभाष की व्यवस्था का उपयोग शामिल है”
अब ये जो सशर्त रिहाई है,इसी ने पुलिस के लिए पेंच फंसा दिया है। पुलिस को इस शर्त को पूरा करने के लिए अंजली के पिता से संवाद करना है, और अंजली के पिता का मोबाईल बंद है और ना ही अपने निवास पर वे उपलब्ध हैं।
पुलिस ने इसके लिए नोटिस चस्पा करने और ईश्तहार जारी करने की “आईपीसी-तकनीक” अपनाई है, लेकिन यह तकनीक हाईकोर्ट के इस आदेश का पालन सुनिश्चित करेगी इसे लेकर विधि के जानकारों की राय जुदा है।
पुलिस इस संवेदनशील मामले में खुद को मोहरा बनाने की किसी भी संभावना को बनने ही देना नहीं चाहती। हालाँकि अभी तक की ही कार्यवाही पर पुलिस को मामले से जुड़े दोनों पक्ष आरोप लगा रहे हैं।
पुलिस इस मसले को लेकर अपने पत्ते नहीं खोल रही है, लेकिन उच्च पदस्थ सूत्र ने देर रात यह संकेत दिए हैं कि, रिहाई में आई पेंच का समाधान आज पुलिस निकाल लेगी।कप्तान आरिफ़ शेख़ ने NPG से इस मसले पर संक्षिप्त लेकिन अहम जवाब दिया
“अंजली जैन की कल सुबह 11 बजे रिहाई हो जाएगी”

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.