दो छात्रों के मौत मामले में परिजनों का गुस्सा फूटा…. कंट्रोल रूम में स्कूल प्रबंधन व परिजनों के साथ प्रशानिक अफसरों की बैठक….परिजनों ने FIR व 50-50 लाख रुपये मुआवजे की रखी डिमांड….भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

रायपुर 1 दिसंबर 2019। राजधानी के दो छात्रों की पिकनिक के दौरान हुई मौत पर बवाल जारी है। सिरपुर के महानदी में हुई मौत मामले में परिजनों ने पूरी घटना के लिए स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। आज दोपहर परिजनों और स्कूल प्रबंधन के साथ राजधानी के सिविल लाइन थाने में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें इस पूरे विवाद को सुलझाने की कोशिश की गयी। हालांकि खबर लिखे जाने तक विवाद खत्म नहीं हो पाया है। परिजनों ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन पर हत्या का दोष मढ़ते हुए 50-50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है।

 

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

ये भी पढ़िये- ब्रेकिंग: दो स्कूली छात्र की मौत : पिकनिक मनाने राजधानी से गया था छात्रों का दल…..

 

इस मामले में परिजनों ने आज सुबह भी टाटीबंध चौक पर सड़क जाम किया था, जिसे प्रशासन व पुलिस के हस्तक्षेप के बाद खत्म कराया गया। उसके बाद SDM की मौजूदगी में परिजनों और स्कूल प्रबंधन के बीच बैठक का सिलसिला शुरू हुआ। इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने अपनी गलती स्वीकारते हुए कहा है कि नदी में नहाने के दौरान ख्याल नहीं रखा जा सका, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

इस मामले में भारत माता स्कूल प्रबंधन के खिलाफ FIR भी हो चुका है, लेकिन परिजनों का कहना है कि पूरे मामले में स्कूल के जिम्मेदार अधिकारी और प्रबंधन पर मामला दर्ज होना चाहिये। परिजनों ने बैठक में दो टूक कहा है कि अगर स्कूल प्रबंधन की तरफ से 50-50 लाख रुपये का मुआवजा नहीं दिया गया और जिम्मेदारों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई नहीं की गयी, तो वो सभी फिर से सड़क पर उतरेंगे। इधर परिजनों का रोष देखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम में काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात रखा गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.