4 दिन बाद बंद हो जाएगा अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’

मुंबई 25 नवंबर 2019 अमिताभ बच्चन ने क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन का सफर जल्द ही खत्म होने वाला है। 1 मई 2019 से शुरू हुए इस शो ने इस बार 4 करोड़पति दिए हैं। शो की बढ़ती टीआरपी ने भी इस बार लोगों को चौंका दिया। अब खबर है कि केबीसी 29 नवम्बर से ऑफएयर कर दिया जाएगा। जिसके बाद सोनी पर बेहद 2 की शुरुआत होने वाली है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार करोड़पति शो में पिछले कई सालों बाद इस बार कई परिवर्तन किए गए। वहीं इस शो को ऑनएयर से लेकर ऑफएयर से जुड़ी हर अपडेट पर अमिताभ बच्चन ने खुद खुलकर बात किए थे।  शो के पूरे प्लान की ऑफिशियल घोषणा अमिताभ ने अपने पोस्ट के जरिए कर दी थी। केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन ने शुरुआत में ही बता दिया था कि इस बार केबीसी का सफर 13 हफ्ते चलेगा, सीजन में कुल 65 एपिसोड होंगे।

अब इस शो की सबसे खास बातों पर ध्यान दे आपको बात दें कि इस बार का शो कई मामलों में बेहद खास रहा है। पहला इस बार शो में एक नहीं दो नही बल्कि चार-चार करोड़पति मिले। जिन्होंने एक करोड़ रुपये जीतकर अपने घर गए। वहीं दूसरी ओर इस बार यह शो कई विवादों की वजह से खबरों में रहा।

पहला विवाद सोनाक्षी सिन्हा से जुड़ा था। जब सोनाक्षी ‘केबीसी 11’ के वीकली स्पेशल एपिसोड ‘कर्मवीर’ में  बाड़मेर, राजस्थान की रूमादेवी की मदद के लिए पहुंची थीं। उस दौरान अमिताभ बच्चन ने सोनाक्षी और रूमा देवी से पूछा था:- रामायण के मुताबिक, हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे?। इस सवाल के जवाब पर सोनाक्षी इस कदर अटकीं कि सही जवाब (लक्ष्मण) देने के लिए उन्हें लाइफलाइन ‘आस्क दि एक्सपर्ट’ का सहारा लेना पड़ा। इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स उनका खूब मजाक उड़ाए और उनकी आलोचना की गई।

इस शो को हाल ही में एक और विवाद का सामना करना पड़ा था। जब शो में छत्रपति शिवाजी महाराज से संबंधित एक सवाल पर दर्शक शो के मेकर्स और होस्ट अमिताभ बच्चन से नराज हो गए थे। मामला इतना बढ़ गया कि इस मामले पर अमिताभ बच्चन और शो मेकर्स को सार्वजनिक तौर पर दर्शकों और लोगों से माफी मांगनी पड़ी।

दरअसल हुआ यूं कि जब एक सवाल के ऑप्शन में ‘छत्रपति शिवाजी महाराज’ की जगह सिर्फ ‘शिवाजी’ ही लिखा गया। इसके बाद दर्शक और सोशल मीडिया यूजर्स शो के मेकर्स से नाराज हो गए। लोगों को कहना था कि औरंगजेब को मुगल सम्राट और छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ ‘शिवाजी’ क्यों लिखा गया? इसी के साथ हैश्टैग ‘बॉयकॉटकेबीसी’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा।  अब शो की तकनीकी पहलू पर बात करें तो इस बार केबीसी में मल्टीफंक्शनल कैमरा यूज किया गया। यह कैमरा पूरे सेट पर आसानी से मूव करने के साथ ही हर मूवमेंट को कैप्चर करने में सफल रहा।  तकनीकी से लैस सेट के साथ ही साथ इस बार सोनी चैनल ने शो को एक खास थीम के साथ पेश किया है। इस थीम का टाइटल ‘सपनों पर भरोसा रखते हुए, अड़े रहने’ का है। जो लोगों का बेहद पसंद आया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.