आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ ने खुद को दी ऐसी अजीबोगरीब सजा….

मुंबई 27 नवंबर 2019। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपना एक राज शेयर किया है। स्मिथ इस समय आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर हैं। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में स्मिथ सस्ते में निपट गए थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को इसकी सजा भी दी। ऑस्ट्रेलिया ने ये टेस्ट मैच एक पारी और पांच रन से जीता। स्मिथ इस मैच में महज चार रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

ऑस्ट्रेलिया ने भले ही ये मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली हो, लेकिन स्मिथ अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। इसी वजह से उन्होंने खुद को इसकी अजीबोगरीब सजा भी दी। अपने इस खराब प्रदर्शन की सजा के तौर पर उन्होंने ब्रिस्बेन के स्टेडियम से टीम के होटल तक की करीब तीन किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर तय की। स्मिथ ने कहा, ‘जब मैं रन नहीं बना पाता हूं तो हमेशा अपने आप को सजा देता हूं। अच्छी पारी खेलने या सेंचुरी बनाने पर मैं दिन के अंत में खुद को चॉकलेट के रूप में ईनाम भी देता हूं। उसी तरह रन नहीं बना पाने पर खुद को सजा भी देता हूं।’

दुनिया के नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज ने कहा, ‘इसलिए हां, अगर मैं रन नहीं बना पाता हूं तो मैं हमेशा दौड़ना पसंद करता हूं, जिम जाना पसंद करता हूं या फिर कुछ ऐसा करता हूं, जिससे मैं खुद को सजा दे सकूं।’ ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से एडिलेड में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.