Home विविध पेट्रोल डालकर युवती को सड़क पर जिंदा जलाया

पेट्रोल डालकर युवती को सड़क पर जिंदा जलाया

112
0

उन्नाव 23 फरवरी 2018। उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित के विधानसभा क्षेत्र उन्नाव में एक लड़की को जिंदा जलाए जाने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. घटना से इलाके में हड़कंप है और लोगों में गुस्से का माहौल है. एहतियातन पुलिस ने इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात कर दी है. घटना की गंभीरता को देखते हुए SP पुष्पांजलि खुद मौका-एक-वारदात पर मुआयने के लिए पहुंचीं. पुलिस ने बताया कि घटना स्थल से पेट्रोल की पिपिया, लड़की की साइकिल और माचिस की तीलियों का बंडल मिला है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

घटना उन्नाव के बारासगवर थाना क्षेत्र की है. जानकारी के मुताबिक, सथनीबाला खेड़ा गांव की रहने वाली 19 वर्षीय पीड़िता गुरुवार की शाम सब्जी खरीदने के लिए साइकिल से साप्ताहिक बाजार जाने के लिए निकली थी. घर से थोड़ी ही दूर कच्चे रास्ते के किनारे खेतों में छिपे बैठे अज्ञात लोगों ने लड़की को रोक लिया. इसके बाद बदमाश लड़की को खेतों की ओर खींच ले गए और पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. लड़की जान बचाने के लिए भागी, लेकिन बच नहीं सकी. पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल पर किसी चार पहिया वाहन के टायर के निशान भी मिले हैं, जिससे लग रहा है कि बदमाश उसी वाहन से वहां आए थे.

आग लगने के बाद जब लड़की चीखने-चिल्लाने लगी और जान बचाने के लिए खेत से रोड की ओर दौड़ी भी . लेकिन सूनसान होने के कारण उसकी चीखें किसी ने नहीं सुनी और लड़की धू-धू कर जल गई. इस बीच हत्या को अंजाम देने वाले वहां से भाग निकले. गुरुवार शाम करीब 6.0 बजे पीड़िता का पूरी तरह जला शव सड़क के किनारे बरामद हुआ. घटना में युवती के साथ दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही है. हत्या की वजह और हत्यारों के बारे में अब तक कोई सुराग नही लग सका है. जांच पड़ताल के लिए फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है.


पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. हालांकि अभी घटना की वजह साफ नहीं हो पाई है. IG रेंच लखनऊ का कहना है कि अगर लड़की की हत्या साजिश के तहत की गई है, तो दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 8 =