Home ब्यूरोक्रेट्स IAS की रोड एक्सीडेंट मामले में दूसरी बार जमानत खारिज…. शराब के...

IAS की रोड एक्सीडेंट मामले में दूसरी बार जमानत खारिज…. शराब के नशे में अफसर ने पत्रकार पर चढ़ा दी थी गाड़ी… एक्सीडेंट के वक्त महिला मित्र के साथ कार में मौजूद थे अफसर

0

तिरुवंतपुरम 13 अगस्त 2019। IAS श्रीराम वेंकटरमण को जमानत ने से एक बार फिर हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया है। एक हफ्ते में ये दूसरी बार केरल उच्च न्यायालय ने सड़क दुर्घटना मामले में आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमण को जमानत देने से इनकार कर दिया। श्रीराम 2012 बैच के IAS अफसर हैं। इस घटना में एक युवा पत्रकार की मौत हो गई थी। हादसा उस समय हुआ था जब IAS श्रीराम ने एक तेज रफ्तार कार से पत्रकार केएम बशीर को टक्कर मार दी। घटना 3 अगस्त की है, जब IAS अपनी महिला मित्र वफा फिरोज के साथ कार से जा रहे थे । चश्मदीदों के मुताबिक, वेंकटरमण उस समय नशे की हालत में थे, जब वह बाइक से टकराने के बाद कार से बाहर निकले थे। यह आरोप लगाया गया है कि पुलिस ने यह पता चलने के बाद कि आरोपी एक आईएएस अधिकारी हैं,जानबूझकर मेडिकल में देरी की गयी। उच्च न्यायालय ने मंगलवार को केरल सरकार की तरफ से श्रीराम को निचली अदालत द्वारा दी गई जमानत को रद्द करने के लिए याचिका दायर करने के बाद अपना फैसला सुनाया।

अदालत ने कहा कि अधिकारी शराब के नशे में थे, इसकी जांच पर्याप्त नहीं हुई। घटना के तुरंत बाद पुलिस की कार्रवाई में भी काफी खामियां कोर्ट ने बतायी। आपको बता दें पिछले मंगलवार को आईएएस अधिकारी को राज्य की राजधानी में एक निचली अदालत से जमानत मिल गई थी, और अगले दिन केरल सरकार ने एक तत्काल याचिका दायर कर जमानत रद्द करने की मांग की। हालांकि अदालत ने आईएएस अधिकारी को हिरासत में लेने के लिए पुलिस की याचिका को भी खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि दो गवाहों ने श्रीराम को शराब के नशे में देखा था, बावजूद पुलिस टीम ने उस वक्त समय ब्लड सैंपल नहीं लिया। ब्लड सैंपल नौ घंटे बाद लिया गया, जिसकी वजह से रिपोर्ट में शराब के लिए निगेटिव आया।

निलंबित किए गए श्रीराम को तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज की आईसीयू से सोमवार को छुट्टी दे दी गई। डाक्टरों के मुताबिक अभी आईएएस की यादाश्त सही नहीं है, अभी उनमें भूलने की बीमारी नजर आ रही है, लेकिन ये ज्यादा खतरनाक नहीं है। डाक्टरों के मुताबिक क्योंकि कई ऐसे मरीज होते हैं, जिनकी यादाश्त चली जाती है, लेकिन बाद में वो लौट आती है।

श्रीराम वेंकटरमन 2012 बैच के IAS अफसर हैं, अभी केरल में डायरेक्टर सर्वे एंड लैड रिकार्ड्स के पद पर पदस्थ हैं। वेंकटरमन ने स्टडी लीव से इसी महीने ही ड्यूटी ज्वाइन की थी। यूएस के हावर्ड से स्टडी टूर से लौटने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें 1 अगस्त को ही डायरेक्टर सर्वें एंड लैंड रिकार्ड्स के पद पर पदस्थ किया था। श्रीराम वेंकटरमन 2012 बैच के सेकंड टॉपर थे। इससे पहले वेकंटरमन इडुक्की डिस्ट्रिक्ट के देवीकुलम में सब कलेक्टर के तौर पर पदस्थ रहे थे। इस दौरान भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की वजह से वो काफी चर्चा में आये थे।