Home राजनीति समाज कल्याण मंत्री पहुंची दृष्टि बाधित और मूकबधिर बच्चों के बीच….. मंत्री...

समाज कल्याण मंत्री पहुंची दृष्टि बाधित और मूकबधिर बच्चों के बीच….. मंत्री अनिला भेड़िया बोली- हर बच्चे को है विकास का अधिकार

0
रायपुर, 13 अगस्त 2019/ महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री  अनिला भेंड़िया ने आज रायपुर के मठपुरैना स्थित शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित विद्यालय पहुंचकर वि़द्यार्थियों से मुलाकात की और उन्हें फल और चॉकलेट वितरित किया। बच्चे मंत्री को अपने बीच पाकर प्रसन्नचित्त नजर आए। श्रीमती भेंड़िया ने अधिकारियों से स्कूल के संचालन और समस्यााओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
भेंड़िया ने कहा कि हर बच्चे को शिक्षा और अन्य पाठ्यसहगामी क्रियाओं के माध्यम से सर्वांगीण विकास का अधिकार है,जिससे वह अपनी सर्वोत्तम क्षमता और प्रतिभा के अनुरूप व्यक्तित्व विकास कर सके। राज्य सरकार निःशक्त बच्चों के विकास के लिए हर संभव प्रयास करने को तैयार है। विद्यालय के सभी बच्चे काबिल और सक्षम हैं,शिक्षकों को रास्ता दिखाना है, जिससे बच्चे अपनी मंजिल तक पहुंच सकें। उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों के लिए शिक्षकों के अधिक स्नेह, मेहनत और समर्पण की जरूरत है,जिससे वह समाज में अच्छा मुकाम पा सकें। उन्होंने बच्चों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना,स्वागत गीत और राज्य शासन की फ्लैगशिप योजना पर ‘नरवा गरवा घुरवा बारी एला बचाना हे संगवारी‘ गीत गाकर सबका मन जीत लिया। श्रीमती भेंड़िया को दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग भी भेंट की गई। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारी, गणमान्य नागरिक, दृष्टि एवं श्रवण बाधित स्कूल और महाविद्यालय के शिक्षकगण और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।