Home बड़ी खबर महापौर व कमिश्नर ने हरी झंडी दिखाकर किया “स्वच्छता रथ” को रवाना….....

महापौर व कमिश्नर ने हरी झंडी दिखाकर किया “स्वच्छता रथ” को रवाना….. बिलासपुर स्टार्स प्रतियोगिता की जानकारी और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने शहर में घूमेगा रथ

0

बिलासपुर 12 जुलाई 2019।  स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के तहत नगर पालिक निगम द्वारा कराई जा रही प्रतियोगिता बिलासपुर स्टार्स की जानकारी और स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर निगम और स्मार्ट सिटी द्वारा स्वच्छता रथ तैयार किया गया है, जिसे आज विकास भवन से महापौर श्री किशोर राय और निगम कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रथ आगामी एक माह पूरे शहर में घूमकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगी।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 का आगाज़ हो चुका है और ननि बिलासपुर ने इसके लिए अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। सर्वेक्षण के तहत ही कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर निगम विभिन्न कैटेगरी में संस्थाओं के मध्य आपस में स्वच्छता की स्पर्धा आयोजित कर रही है। जिसका नाम “बिलासपुर स्टार्स” ‘स्वच्छता का महा मुकाबला रखा गया’ है। इसमें शहर मोहल्ले,होटल,अस्पताल,स्कूल,बाज़ार,शासकीय कार्यालय.इनके मध्य स्वच्छता का मुकाबला होगा और जो कैटेगरी के हिसाब से सबसे स्वच्छ होगा उसे बिलासपुर स्टार्स की उपाधि से नवाज़ा जाएगा।

इस प्रतियोगिता की जानकारी देने और स्वच्छ बिलासपुर के इस अभियान में आमजन की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए यह रथ पूरे शहर का भ्रमण कर आमजन को इस अभियान में जुड़ने की अपील करेगी। इस अवसर पर एमआईसी सदस्य  उदय मजूमदार, रमेश जायसवाल,  श्याम साहू, निगम उपायुक्त  खजांची कुम्हार, मिथिलेश अवस्थी, दिलीप तिवारी, अधीक्षण अभियंता  जीएस ताम्रकार, एई  अनुपम तिवारी, एई  सौमशेखर विश्वकर्मा,उप अभियंता श्रीकांत नायर,प्रिया सिंह समेत निगम के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहें।

ट्राफी और स्लोगन से सजा है रथ

स्वच्छता रथ को आकर्षक साज-सज्जा के साथ तैयार किया गया है। जिसमें प्रतियोगिता के विजेता को दी जाने वाली ट्राॅफी को रखा गया है.खेल के किसी बड़े मुकाबले की तरह यह ट्राॅफी भी पूरे शहर का भ्रमण करेगी,जिसमें निगम द्वारा तैयार की गई स्वच्छता गीत की धुन भी सुनाई देगी। इसके अलावा रथ में आकर्षक स्लोगन लिखें गए हैं।

आमजन के सहयोग से बनेंगे नंबर वन-महापौर

इस अवसर पर महापौर किशोर राय ने कहा कि आमजन के सहयोग से स्वच्छ सर्वेक्षण में हम बनेंगे नंबर वन,स्वच्छता रथ लोगों को जागरूक करेगी।

अभियान में सभी का सहयोग ज़रूरी-कमिश्नर

स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाते हुए निगम कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि अस्वच्छता के खिलाफ इस जंग में सभी का सहयोग ज़रूरी है। आमजन से इस अभियान में जुड़ने की अपील करते हुए श्री पांडे ने कहा कि आमजन की सहभागिता के बगैर यह जंग नहीं जीता जा सकता। स्वच्छता रथ से निश्चित तौर पर जागरूकता आएगी।