Home ब्यूरोक्रेट्स मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’...

मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ पर करेंगे चर्चा….. पीएम मोदी ने 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की लेंगे क्लास

0

नयी दिल्ली 16 जून 2019। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को इस बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। पीएम मोदी बैठक में एक राष्ट्र एक चुनाव पर चर्चा कर सकते हैं. इसके बाद पीएम मोदी 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों से चर्चा करेंगे. मोदी सरकार का यह पहले से ही एजेंडा रहा है. अब इस मुद्दे पर अमल करने के लिए पीएम मोदी ने यह बैठक बुलाई है.

इससे पहले केंद्र सरकार ने नव निर्वाचित लोकसभा के पहले सत्र से एक दिन पहले 16 जून को सर्वदलीय बैठक हुई. सरकार ने इस सत्र में महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के लिए विपक्ष का सहयोग मांगा. इन विधेयकों में तीन तलाक विधेयक भी है, जिसे केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले बुधवार को मंजूरी दी.

प्रह्लाद जोशी ने बताया कि पीएम मोदी 19 जून को बैठक में एक देश एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने आगे बताया कि पीएम मोदी संसद में टीम भावना का निर्माण करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने 20 जून को सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।