Home राजनीति …आज मिर्ची बाबा ने जल समाधि के लिए ठाना हठ….. कलेक्टर ने...

…आज मिर्ची बाबा ने जल समाधि के लिए ठाना हठ….. कलेक्टर ने नहीं दी है अनुमति… मिर्ची यज्ञ कर दिग्विजय के चुनाव हारने पर लिया था जल समाधि का प्रण

0

भोपाल 16 जून 2019। दिग्विजय सिंह के चुनाव हारने के बाद जल समाधि लेने का ऐलान करने वाले मिर्ची बाबा अब हठयोग पर आमदा है। अब उन्होंने ऐलान किया है कि चाहे कुछ भी हो वो तो जल समाधि लेकर ही रहेंगे।

आज मिर्ची बाबा उर्फ बाबा वैराग्यानंद ने समाधि के लिए भोपाल के कटोरा तालाब को चुना है। बाबा का दावा है कि कुछ भी हो, वो तो समाधि लेकर ही रहेंगे। वैराग्यानंद ने आज 2 बजकर 11 मिनट पर जल समाधि लेने की घोषणा की थी।

हालांकि, कलेक्टर तरूण पिथौड़े ने अनुमति देने से इन्कार करते हुए डीआईजी को बाबा की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। वैराग्यानंद गिरी के वकील सैयद साजिद अली के मुताबिक अनुमति नहीं मिलने के बाद भी बाबा तय समय पर जल समाधि लेंगे। दरअसल, महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए साढ़े 5 क्विंटल लाल मिर्च का यज्ञ किया था।

बाबा ने कहा कि उन्हें धमकी दी जा रही है, उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। उनके खिलाफ पिछले काफी दिनों से दुष्प्रचार और अफवाह फैलाया जा रहा है, उन्होंने तो दिग्विजय सिंह के लिए 5 किलो मिर्ची से हवन किया है, लेकिन मेरे खिलाफ अब 5 टन मिर्ची की हवाएं उड़ाई जा रही है। बाबा के मुताबिक उनकी दिग्विजय सिंह से कोई बातचीत नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा यज्ञ असफल नहीं हुआ है। जनता जनर्दन का फैसला रहा मैं उसका सम्मान करता हूं। यज्ञ अनुष्ठान की परंपरा को निभाते हुए निष्फल हुआ है। उसके लेकर मैं जिंदा समाधि लूंगा।