Home बड़ी खबर शिक्षकों के समयमान व सिनयरिटी लिस्ट सहित कई अहम मुद्दे 22 जून...

शिक्षकों के समयमान व सिनयरिटी लिस्ट सहित कई अहम मुद्दे 22 जून को सुलझ सकता है… DPI ने संयुक्त संचालकों की बुलायी बैठक… DEO की भी वीडियो कांफ्रेंसिंग लेंगे उसी दिन

0

रायपुर 14 जून 2019। शिक्षा और शिक्षकों से जुड़े मुद्दों की 22 जून को समीक्षा की जायेगी। लोक शिक्षण संचालनालय ने सभी संभागों के संयुक्त संचालकों की बैठक बुलायी है। इस बैठक में शिक्षक और स्कूलों से जुड़े अहम बिंदुओं पर चर्चा की जायेगा। सुबह 11 बजे से सभी संभागों की बारी-बारी अलग-अलग एजेंडों पर चर्चा की जायेगी। इस बैठक के बाद शाम 4 बजे डीपीई सभी DEO  की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये निर्देश भी देंगे। खास बात ये है कि इस बैठक में उन बिंदुओं पर भी चर्चा होगी, जिसे लेकर प्रदेश भर के शिक्षक व शिक्षाकर्मियों में गफलत की स्थिति है, फिर चाहे वो बात समयमान व क्रमोन्नति की बात हो या फिर एलबी शिक्षकों की सिनयरिटी लिस्ट की।

बैठक में दो दर्जन एजेंडों पर चर्चा की जायेगी। गैर शिक्षकीय कार्यों में संलग्न शिक्षकों की सूची, प्रार्चायों की की वरीष्ठता सूची, सहायक शिक्षकों कों समयमान वेतनमान देने, सामान्य भविष्य निधि, डीएवी स्कूलों में प्रवेश, जिलों में लंबित विभागीय जांच, लंबित न्यायालीन प्रक्रिया सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

खास बात ये है कि इन बैठकों के साथ ये स्पष्ट भी होगा कि आखिर जिन मुद्दों को लेकर अलग-अलग जिलों में अलग-अलग आदेश जारी हो रहे थे। उन तमाम मुद्दों पर विभाग का क्या रूख है। खासकर समयमान वेतनमान व सीनियरिटी लिस्ट की।