Home ब्यूरोक्रेट्स अफसर-कर्मचारी टीशर्ट, जींस और भड़कीले रंग के कपड़े पहनकर आफिस आये तो...

अफसर-कर्मचारी टीशर्ट, जींस और भड़कीले रंग के कपड़े पहनकर आफिस आये तो खैर नहीं….. कलेक्टर ने जारी किया आदेश,- “नहीं मानोगे तो की जायेगी अनुशासनात्मक कार्रवाई”

0

बीजापुर 12 जून 2019। बीजापुर कलेक्टर ने अफसरों व कर्मचारियों को प्रोफेशनल ड्रेस में दफ्तर आने का आदेश दिया है। कलेक्टर केडी कुंजाम ने आदेश जारी कर अफसरों और कर्मचारियों को कहा है कि वो वेस्टर्न ड्रेन में आफिस नहीं आयें। दरअसल बीजापुर कलेक्टरेट में अधिकांश अधिकारी-कर्मचारी वेस्टर्न ड्रेस मसलन जिंस, टी-शर्ट और भड़कीले कपड़े पहनकर ही आफिस आ रहे थे।

आफिस डेकोरम के खिलाफ कर्मचारियों व अधिकारियों के आचरण को कलेक्टर कुंजाम ने गंभीरता से लेते हुए आदेश जारी किया है। आदेश में कलेक्टर कुंजाम ने लिखा है..

“प्राय: देखा जा रहा है कि जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी आफिस अवधि में सामान्य वेशभूषा के स्थान पर टी-शर्ट, जींस और भड़कीले रंग वाले कपड़े पहनकर आफिस आ रहे हैं, नियमानुसार कर्मचारियों व अधिकारियों को ऐसे कपड़े पहनकर आफिस आना चाहिये, जिसमें शालीनता झलके”

कलेक्टर ने चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को भी ड्रेस डोकेरम को लेकर नाराजगी जतायी है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि

“चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी गणवेश में आफिस नहीं आ रहे हैं, जबकि उन्हें धुलाई भत्ता भी दिया जा रहा है। अत: भविष्य में सभी अधिकारी-कर्मचारी शाली कपड़े पहनकर ही आफिस आये और चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी गणवेश में ही आयें, ऐसा नहीं किये जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी”