Home खेलकूद शोएब अख्तर ने युवराज सिंह के लिए कही ये बातें, युवी ने...

शोएब अख्तर ने युवराज सिंह के लिए कही ये बातें, युवी ने भी दिया जवाब

0

नईदिल्ली 11 जून 2019. शोएब अख्तर ने अपने ‘अच्छे मित्र और रॉकस्टार’ युवराज सिंह को उनके चमकदार करियर के लिये बधाई दी और कहा कि भारत में जितने भी बायें हाथ के बल्लेबाज हुए उनमें वह सबसे ज्यादा कलात्मक थे। इसके जवाब में भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि अख्तर ऐसे गेंदबाज थे जिनसे वह अपने करियर के दौरान सबसे अधिक खौफ में रहते थे। युवराज ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। अपने करियर के दौरान उन्होंने कुछ उतार चढ़ाव भी देखे। वह भारत की विश्व कप 2011 में जीत के नायक थे तो इसके बाद उन्हें कैंसर से जूझना पड़ा था।

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘एक रॉक स्टार, एक मैच विजेता, एक अच्छा दोस्त, मेरा एक बहुत अच्छा जूनियर दोस्त।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि भारत में बायें हाथ के बल्लेबाजों के मामले में युवराज सिंह जैसा कलात्मक बल्लेबाज कभी पैदा हुआ। वह बेहद प्रवाहमय बल्लेबाजी करता था।’ इसके जवाब में युवराज ने कहा कि उन्हें ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ का सामना करने से हमेशा डर लगता था।

युवराज ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘यह सच्चाई है कि जब भी आप मेरे सामने गेंदबाजी करने आते थे तो मैं खौफ में रहता था। आपका सामना करने के लिये काफी साहस जुटाना पड़ता था। हमारे बीच कुछ रोचक मुकाबले हुए और वे क्षण हमेशा रोमांचित करेंगे।’ युवराज ने भारत की तरफ से 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 1900 और वनडे में 8701 रन बनाये। उन्हें वनडे में सबसे अधिक सफलता मिली। टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम पर 1177 रन दर्ज हैं।