Home खेलकूद बारिश की वजह से बांग्लादेश-श्रीलंका मैच रद्द, आपस में बांटे एक-एक अंक

बारिश की वजह से बांग्लादेश-श्रीलंका मैच रद्द, आपस में बांटे एक-एक अंक

0

नईदिल्ली 11 जून 2019। मौजूदा टूर्नामेंट का यह लगातार दूसरा मैच है, जिसका बारिश के कारण नतीजा नहीं निकला। सोमवार को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ मुकाबला भी बारिश के कारण 7.3 ओवर के खेल के बाद रद्द हो गया था।

इसी के साथ दोनों टीमों को एक-एक अंक साझा करने पड़े। यह श्रीलंका का दूसरा मैच है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले सात जून को पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था।

मैच की शुरुआत के निर्धारित समय से पहले से ही बारिश हो रही थी, जिसके कारण टॉस भी नहीं हो सका। बीच में कुछ समय के लिए बारिश धीमी हुई जिससे मैच होने की उम्मीद बंधी थी, लेकिन दोबारा बारिश तेज हो जाने के कारण मैच शुरू नहीं हो पाया। अंतत: अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार एक बजकर 57 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया।

सोमवार को भी वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं। इससे पहले किसी और विश्व कप में इतने मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हुए थे।

श्रीलंका के अब चार मैचों में एक जीत, एक हार और दो बेनतीजा मैचों से चार अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर चल रही है। बांग्लादेश के चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक बेनतीजा मैच से तीन अंक हैं और टीम सातवें स्थान पर चल रही है। दूसरे स्थान पर चल रहे इंग्लैंड, तीसरे स्थान पर चल रहे भारत, चौथे स्थान पर चल रहे आस्ट्रेलिया और श्रीलंका सभी के चार-चार अंक हैं, जिसके बाद अंक तालिका में इनकी स्थिति नेट रन रेट से तय हुई है।