28 C
Raipur, IN
Sunday, August 18, 2019
Home राजनीति अडानी माइंस विवाद : पेड़ों की कटाई मामले में सरकार ने दिया...

अडानी माइंस विवाद : पेड़ों की कटाई मामले में सरकार ने दिया जांच का आदेश….अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक की अध्यक्षता में पूरी होगी जांच…

0

रायपुर, 11 जून 2019/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिशा-निर्देश पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक द्वारा एन.एम.डी.सी. निक्षेप क्रमांक-13 में पेड़ों की कटाई की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया गया है। अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (भू-प्रबंध/व.सं.अ.) जांच समिति में अध्यक्ष होंगे और मुख्य वन संरक्षक जगदलपुर वृत्त तथा वन मंडलाधिकारी दंतेवाड़ा इसके सदस्य होंगे।

प्रधान मुख्य वन संरक्षक  राकेश चतुर्वेदी द्वारा जारी आदेश के अनुसार गठित समिति दंतेवाड़ा वन मंडल में निक्षेप क्रमांक-13 से संबंधित वन कक्षों में कटाई का निरीक्षण करेगी और जांचकर प्रधान मुख्य वन संरक्षक को अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा की इस क्षेत्र में कोई कटाई न हो।

परियोजना संबंधी कामों पर रोक के लिए कलेक्टर को पत्र

वन विभाग के सचिव ने दंतेवाड़ा जिला कलेक्टर को पत्र जारी करते हुए जिले के ग्राम हिरोली एन.एम.डी.सी. निक्षेप क्रमांक-13 में वर्ष-2014 की ग्राम सभा के संबंध में की गई शिकायत की जांच कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने वर्तमान में वहां परियोजना संबंधित कार्यों पर रोक लगाने के भी निर्देश दिए है।