Home विविध हाउसिंग बोर्ड में कर्मचारियों को भुगतान प्लेसमेंट एजेंसी के जरिये करने का...

हाउसिंग बोर्ड में कर्मचारियों को भुगतान प्लेसमेंट एजेंसी के जरिये करने का विरोध… कर्मचारियों ने कहा- प्लेसमेंट एजेंसी की वजह से ही नहीं मिल रहा उन्हें उनका हक

0

रायपुर 11 जून 2019। छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के कर्मचारियों ने प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से किया जा रहे भुगतान को लेकर ज्ञापन सौंपा है। कर्मचारियों इस मांग को लेकर पूर्व में अधिकारियों और मंत्रियों को ज्ञापन दे चुके हैं। पर अब तक के इनकी मांगों को नहीं पूरा किया गया है। ज्ञापन के माध्यम से कर्मचारियों ने राजनांदगांव में प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ ईई एस बेलचंदन के खिलाफ भी शिकायत की है। बेलचंदन को राजनांदगांव संभाग से हटाने की मांग की गयी है। कर्मचारियों ने कहा हैं कि वेतन भुगतान की प्रथा को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर मण्डल के द्वारा सीधे कर्मचारियों के बैंक खाते में भुगतान करने की मांग की है।

संघ की तरफ से सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से भुगतान प्राप्त कर रहे कर्मचारी वास्तव में मण्डल के कर्मचारी है, बावजूद इन कर्मचारियों को दोषपूर्ण तरीके से प्लेसमेट एजेंसी के माध्यम से भुगतान किया जा रहा है। आरोप लगाया गया है कि प्लेसमेंट एजेंसी की प्रथा के कारण ही जो असल में कंपनी के कर्मचारी है, उनको कंपनी की सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। कर्मचारियों को कंपनी बीमा, पीएफ, मेडिकल जैसे कई सुविधांए नहीं मिल पाती। कर्मचारियों ने बैंक खाते से सीधा उन्हें भुगतान करने की मांग की है, ताकि सभी कर्मचारी सम्मानपूर्वक जीवन व्यतीत कर सके।