Home बड़ी खबर वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बड़ा झटका….विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन विश्व...

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बड़ा झटका….विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप से बाहर…. तीन सप्ताह के लिए टीम से बाहर

0

लंदन 11 जून 2019।  विश्व कप क्रिकेट में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन चोटिल हो गये हैं। चोट की वजह से शिखर को तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर रहना होगा। टीम का ये धाकड़ बल्लेबाज शानदार फार्म में चल रहा है, पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की शानदार पारी खेली थी। शिखर धवन के बाहर होने की वजह उनका फ्रैक्चर होना है. उन्हें तीन हफ्ते के लिए टीम इंडिया से बाहर होना पड़ रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले शिखर धवन को अंगूठे में चोट आई है.

अब धवन न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, वेस्ट इंडीज़ और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले भारत के मैच का हिस्सा नहीं होंगे. ये सभी मैच इसी महीने में होने हैं. आपको बता दें कि क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को होना है, ऐसे में लीग मैच के दौरान शिखर की वापसी की कोई सूरत नजर नहीं आ रही है.

गौरतलब है कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की जीत के नायक रहे धवन तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद पर चोट खा बैठे थे. लेकिन उन्होंने दर्द की परवाह न करते हुए अपनी पारी जारी रखी और 109 गेंदों में 117 रनों की चमकदार इनिंग्स खेली.इसके बाद धवन चोट की वजह से फील्डिंग करने नहीं उतरे और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्ड में गुजारे. धवन के अंगूठे में प्रैक्चर है. नॉटिंघम में स्कैन के बाद यह पता चला. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. अब उनकी जगह केएल राहुल टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

सूत्रों का कहना है कि शुरुआत में धवन की चोट को गंभीरता से नहीं लिया गया, लेकिन जब सूजन कम नहीं हुई तो उनके अंगूठे का स्कैन किया गया और तब फ्रैक्चर की बात सामने आई.