Home राजनीति बिग ब्रेकिंग : अडानी के माइंस विवाद पर भूपेश सरकार का बड़ा...

बिग ब्रेकिंग : अडानी के माइंस विवाद पर भूपेश सरकार का बड़ा फैसला…. वनों की कटाई पर तत्काल प्रभाव से रोक…. फर्जी ग्राम सभा के जांच के भी आदेश….प्रतिनिधिमंडल की सभी मांगों को सरकार ने स्वीकारा

0

रायपुर 11 जून 2019। किरंदुल में NMDC के 13 नंबर खदान को अडानी को दिये जाने को लेकर चल रहा विवाद खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री ने बस्तर से सांसद दीपक बैज और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम के साथ आये प्रतिनिधिमंडल की बातों को मान लिया है।

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बातचीत के बाद बड़ा फैसला लेते हुए तत्काल इस बात का निर्देश दिया है कि नंदराज पर्वत और उसके आसपास होने वाली पेड़ों की कटाई पर तत्काल प्रभाव से रोक लगायी जाये।

वहीं 2014 में जिस ग्रामसभा के जरिये इस खनन और वनों की कटाई को मंजूरी दी गयी थी, उस फर्जी ग्रामसभा की जांच का आदेश भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया है। इस दौरान वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी मौजूद थे। आपको बता दें कि पिछले 5 दिनों से किरंदुल में लगातार आदिवासियों का विरोध प्रदर्शन चल रहा था। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने भी उस आंदोलन को समर्थन दिया था, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने भी वहां पहुंचकर समर्थन दिया था।

वहीं प्रतिनिधिमंडल की एक और मांग पर तत्काल फैसला लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में संचालित कार्यों पर भी तत्काल रोक लगायी जायेगी। साथ इस MOU को लेकर बस्तरवासियों की भावनाओं को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार भारत सरकार को पत्र लिखेगी और जनता की भावनाओं की जानकारी देगी।