Home Uncategorized नावों में दिखे ISIS के 15 आतंकवादियों के भारत की तरफ बढ़ने...

नावों में दिखे ISIS के 15 आतंकवादियों के भारत की तरफ बढ़ने की खबर… हाई अलर्ट पर समुद्री सेना…लक्षद्वीप की ओर आने की खबर

0

नावों में दिखे ISIS के 15 आतंकवादियों के भारत की तरफ बढ़ने की खबर… हाई अलर्ट पर समुद्री सेना…लक्षद्वीप की ओर आने की खबर

नयी दिल्ली 26 मई 2019। श्रीलंका में सीरियल बम ब्लास्ट के बाद आतंकियों की एक बड़ी साजिश का पता चला है. श्रीलंका के अधिकारियों ने अपने अलर्ट में कहा कि 15 आतंकियों का जत्था लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहा है. इस अलर्ट के बाद भारतीय सीमा की सुरक्षा में लगी एजेंसियां मुस्तैद हो गई हैं. केरल तट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

अलर्ट के मुताबिक, 15 आतंकी बोट में सवार होकर भारत पहुंच सकते हैं। वे समुद्र के रास्ते श्रीलंका से लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहे हैं। इसके बाद रविवार को कोस्टगार्ड ने हर संदिग्ध बोट पर नजर रखने के लिए शिप और सर्विलांस एयरक्राफ्ट तैनात किए। श्रीलंका से लगी समुद्री सीमा पर भी नजर रखी जा रही है।

इसके मुताबिक, 15 आतंकी बोट में सवार होकर भारत पहुंच सकते हैं। वे समुद्र के रास्ते श्रीलंका से लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहे हैं। इसके बाद रविवार को कोस्टगार्ड ने हर संदिग्ध बोट पर नजर रखने के लिए शिप और सर्विलांस एयरक्राफ्ट तैनात किए। श्रीलंका से लगी समुद्री सीमा पर भी नजर रखी जा रही है।

एनआईए की जांच में यह खुलासा हुआ था कि आईएसआईएस के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसियों का मानना है कि अब भी केरल से कई लोगों के आईएसआईएस के साथ संबंध हैं. हाल में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है. श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी. इस्लामिक स्टेट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी.