Home राजनीति अलवर गैंगरेप केस: पीड़ित परिवार से राहुल गांधी ने की मुलाकात, कहा-...

अलवर गैंगरेप केस: पीड़ित परिवार से राहुल गांधी ने की मुलाकात, कहा- न्याय होगा

0

अलवर(राजस्थान) 16 मई 2019। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को अलवर जिले के थानागाजी पहुंचकर सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात की। राहुल के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे। राहुल ने कहा कि घटना (अलवर सामूहिक बलात्कार) के बारे में सुनने के तुरंत बाद मैंने अशोक गहलोत जी से बात की थी। यह मेरे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है। मैं पीड़ित परिवार से मिला और उन्होंने न्याय मांगा है जो किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि अलवर के थानागाजी-अलवर मार्ग पर अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही महिला के साथ 26 अप्रैल को आरोपियों ने पति के सामने सामूहिक दुष्कर्म किया था। इस संबंध में 2 मई को मामला दर्ज किया गया। चार मई को सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। सामूहिक दुष्कर्म के पांचों आरोपियों और वीडियो को वायरल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। लोकसभा चुनाव के अगले दिन मामला उजागर होने के बाद विपक्षी भाजपा ने सरकार पर चुनाव के दौरान राजनीतिक कारणों से इस मामले को छिपाने का आरोप लगाया।

सामूहिक दुष्कर्म की घटना के विरोध में अलवर, जयपुर, दौसा सहित आसपास के क्षेत्रों में व्यापक विरोध प्रदर्शन किये गये। दौसा में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य किरोडी लाल मीणा के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन हिंसक हो गया था जिसमें 6 लोग घायल हो गए। इस घटना के प्रति पूरे प्रदेश के अलावा देशभर में काफी आक्रोश देखने को मिला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायवती सहित तमाम अन्य नेताओं ने सामूहिक दुष्कर्म की निंदा की है।