Home ब्यूरोक्रेट्स NMDC में नौकरी के फर्जी विज्ञापन मामले में FIR……CMD एन बैजेन्द्र कुमार...

NMDC में नौकरी के फर्जी विज्ञापन मामले में FIR……CMD एन बैजेन्द्र कुमार ने DGP को लिखी चिट्ठी….ट्वीट कर अभ्यर्थियों को किया सावधान

0

रायपुर 15 मई 2019। नौकरी के फर्जी विज्ञापन मामले में एनएमडीसी प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इस फर्जीबाड़े में कई वेबसाइट्स संचालक शक के घेरे में हैं। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना और मध्य प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में जहां कंपनी की परियोजनाएं हैं, के बेरोजगार युवकों को गुमराह करने और कंपनी की साख खराब करने के उद्देश्य से किसी ने साजिश के तहत फर्जी विज्ञापन अनाधिकृत वेबसाइट्स और सोशल मीडिया में प्रसारित कर दिया। इस पूरे मामले को लेकर एनएमडीसी प्रबंधन की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि खुद कंपनी के सीएमडी और छत्तीसगढ़ कैडर के सीनियर आईएएस  एन बैजेंद्र कुमार ने तेलंगाना पुलिस के डीजीपी को चिटठी लिखकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

विगत दिनों सोशल मीडिया समेत कई अनाधिकृत वेबसाइट्स पर केंद्र सरकार की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी में एग्जीक्यूटिव ट्रेनीज की नौकरियों के नाम पर एक फर्जी विज्ञापन तैयार कर प्रसारित कर दिया गया था। इस आशय की जानकारी कंपनी के हैदराबाद स्थित मुख्यालय को दी गई, जिसे गंभीरता से लेते हुए कंपनी प्रबंधन की ओर से हैदराबाद के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत की गई। शिकायत में कहा गया कि एनएमडीसी की ओर से ऐसा कोई विज्ञापन जारी नही किया गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने यह विज्ञापन द्वेषपूर्ण आशय से तैयार कर भोले-भाले बेरोजगार युवकों के साथ धोखाधड़ी करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया एवं अन्य साइट्स पर अपलोड कर दिया गया है।

 

 

इस पर तेलंगाना पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66डी और भारतीय दंड संहिता की धारा 419 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इस फर्जी विज्ञापन नोटिस को किसने तैयार कर सबसे पहले वेबसाइट या सोशल मीडिया में अपलोड किया। इसके लिए पुलिस गूगल की भी मदद लेने पर विचार कर रही है।
उधर, कंपनी द्वारा भी अपने स्तर से आम लोगों को गुमराह होने से रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। प्रेस रिलीज और कंपनी के अधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों से ऐसे फर्जी विज्ञापनों के संबंध में सचेत रहने की अपील की गयी है। कंपनी की वेबसाइट पर भी इस बाबत एक पब्लिक नोटिस डिस्प्ले किया गया है। कंपनी के सीएमडी श्री एन बैजेंद्र कुमार खुद अपने स्तर से पूरे मामले की माॅनीटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने अपने निजी हैंडल से मंगलवार देर रात ट्वीट कर लोगों से ऐसे जालसाजों से दूर रहने की सलाह दी है।