Home खेलकूद इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को तीसरे वन-डे में 6 विकेट से हराकर सीरीज...

इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को तीसरे वन-डे में 6 विकेट से हराकर सीरीज में ली 2-0 की बढ़त

0

नईदिल्ली 15 मई 2019। इंग्‍लैंड ने मंगलवार को पाकिस्‍तान को तीसरे वन-डे में 6 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। बेयरस्टोटो ने पाक ओपनर इमाम उल हक (151) की रिकॉर्ड पारी पर पानी फेर दिया। पाकिस्‍तान ने ब्रिस्‍टल में खेले गए मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 358 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड ने 31 गेंदें शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। जॉनी बेयरस्टोटो को शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

इंग्‍लैंड ने इस साल चौथी बार 350 रन से अधिक का स्‍कोर सफलतापूर्वक हासिल किया। यही नहीं, वन-डे क्रिकेट में आखिरी पांच ओवर शेष रहते सबसे बड़ा स्‍कोर हासिल करने के मामले में इंग्‍लैंड की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। यह रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज है, जिसने 2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में 360 रन का लक्ष्‍य हासिल किया था। इंग्‍लैंड ने मंगलवार को 31 गेंदें शेष रहते चार विकेट खोकर 359 रन का लक्ष्‍य हासिल किया। इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर इंग्‍लैंड की टीम काबिज है, जिसने 2015 में नॉटिंघम में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 350 रन का लक्ष्‍य सफलतापूर्वक हासिल किया था।

359 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड को ओपनर्स जेसन रॉय (76) और जॉनी बेयरस्टोटो (128) ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 105 गेंदों में 159 रन की साझेदारी करके पाक को बैकफुट पर धकेल दिया। फहीम अशरफ ने आसिफ अली के हाथों कैच आउट कराकर रॉय की पारी का अंत किया और इस साझेदारी को तोड़ा। रॉय ने 55 गेंदों में 8 चौके व चार छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए।

इसके बाद आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले बेयरस्टोटो ने अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा। उन्‍हें जो रूट (43) का अच्‍छा साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 75 रन की साझेदारी की और इंग्‍लैंड का स्‍कोर 200 रन के पार लगाया। इस बीच बेयरस्टोटो ने अपने वन-डे करियर का सातवां शतक पूरा किया। जुनैद खान ने बेयरस्टोटो को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 93 गेंदों में 15 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 128 रन बनाए।

यहां से रूट ने बेन स्‍टोक्‍स (37) के साथ इंग्‍लैंड को लक्ष्‍य के करीब पहुंचाने का जिम्‍मा उठाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े ही थे कि इमाद वसीम ने रूट को अपना शिकार बनाया। अपना अर्धशतक सात रन से चूकने वाले रूट का बाबर आजम ने कैच लपका। फिर स्‍टोक्‍स ने मोइन अली (46*) के साथ इंग्‍लैंड का स्‍कोर 300 रन के पार लगाया और मेजबान टीम को जीत के करीब पहुंचाया। शाहीन अफरीदी ने स्‍टोक्‍स को रनआउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।