Home राजनीति भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन होंगे इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार, बीजेपी ने...

भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन होंगे इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार, बीजेपी ने किया आठ उम्मीदवारों का ऐलान….देखें पूरी सूची

0

नईदिल्ली 15 अप्रैल 2019। बीजेपी ने यूपी के लिए सात उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची की खास बात ये है कि भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले रवि किशन को गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही संतकबीर नगर से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया है। इस सूची की खास बात ये है कि गोरखपुर से सांसद प्रवीन निषाद को संत कबीर नगर से चुनावी मैदान में उतारा गया है। प्रवीन निषाद हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे।

गोरखपुर लोकसभा सीट बीजेपी की परंपरागत सीट मानी जाती थी. लेकिन योगी आदित्यनाथ के यूपी के सीएम बनने के बाद लोकसभा सदस्यता से उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। इसके 2018 में हुए उपचुनाव में बीजेपी ने उपेंद्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा था और सपा ने प्रवीण निषाद पर दांव लगाया। बसपा के समर्थन से सपा के प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला को मात देकर कब्जा जमाया।

बीजेपी ने आठ प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। इसमें प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुक्त बिहारी, संतकबीर नगर से प्रवीण निषाद, गोरखपुर से रवि किशन, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद के नाम शामिल हैं।