Home बड़ी खबर CM योगी और मायावती को चुनाव आयोग से तगड़ा झटका…प्रचार पर लगाया...

CM योगी और मायावती को चुनाव आयोग से तगड़ा झटका…प्रचार पर लगाया बैन…

0

नई दिल्ली 15 अप्रैल 2019 आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाया है. चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के प्रचार करने पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग की ये रोक 16 अप्रैल से शुरू होगी. जो कि योगी आदित्यनाथ के लिए 72 घंटे और मायावती के लिए 48 घंटे तक लागू रहेगी.

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां अपने पूरे शबाब पर हैं। सभी पार्टियां जनादेश को अपने पक्ष में करने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। इसी सिलसिले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज गुजरात में 2 रैलियों को संबोधित किया। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के अलीगढ़ में रैली की। दूसरी तरफ जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी के बाद एसपी नेता आजम खान चौतरफा घिर गए हैं। राफेल मामले में अवमानना से जुड़े एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया। चुनाव से जुड़े हर हलचल के अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

इस दौरान योगी आदित्यनाथ और मायावती ना ही कोई रैली को संबोधित कर पाएंगे, ना ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पाएंगे और ना ही किसी को इंटरव्यू दे पाएंगे. चुनाव आयोग का एक्शन 16 अप्रैल सुबह 6 बजे शुरू होगा.

चुनाव आयोग के फैसले से साफ है कि योगी आदित्यनाथ 16, 17 और 18 अप्रैल को कोई प्रचार नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा मायावती 16 और 17 अप्रैल को कोई चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी.