Home खेलकूद स्मिथ की टीम में वापसी, पर लगा यह बड़ा झटका…जाने

स्मिथ की टीम में वापसी, पर लगा यह बड़ा झटका…जाने

0

नईदिल्ली 15 अप्रैल 2019। 15 अप्रैल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा की। इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी तो हुई है, लेकिन साथ ही दोनों को झटके भी लगे हैं। बॉल टेम्परिंग में एक साल के बैन के बाद दोनों टीम में लौटे, लेकिन कप्तान और उप-कप्तान का पद दोनों को नहीं दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया की कमान एरन फिंच के हाथों में ही रहेगी। वहीं जोश हेजलवुड और पीटर हैंडस्कॉम्ब को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल सकी है। केपटाउन में पिछले साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद के कारण बैन झेलने वाले वॉर्नर और स्मिथ ने टीम में वापसी की है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए दोनों उपलब्ध थे लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें आईपीएल खेलकर वापसी की सलाह दी। आईपीएल में दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, ‘पिछले छह महीने में वनडे टीम के प्रदर्शन से हम खुश हैं। हमने भारत और पाकिस्तान से सीरीज जीती। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने टीम में वापसी की है। दोनों विश्व स्तरीय खिलाड़ी है और आईपीएल में अच्छा खेल रहे हैं।’

विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीमः

एरन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कारे, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, झाय रिचर्ड्सन, नाथन कूल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन, एडम जाम्पा।