Home खेलकूद ऑस्ट्रेलिया ने किया विश्व कप टीम का ऐलान, जाने किसे मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया ने किया विश्व कप टीम का ऐलान, जाने किसे मिली जगह

0

नईदिल्ली 15 अप्रैल 2019। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में उनके दो धाकड़ धुरंधरों- डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हो गई है। इसके अलावा टीम के सबसे दिग्गज गेंदबाज की भी वापसी हो गई है। इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में वो सब कुछ देखने को मिल रहा है जो एक टीम को विश्व कप जीतने के लिए चाहिए। कंगारू टीम इस बार इंग्लैंड की जमीन पर अपने खिताब को बचाने उतरेगी। उसने 2015 में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर अपने घर में खिताब जीता था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आज अपनी जिस विश्व कप टीम का ऐलान किया उसमें सबसे प्रमुख अंश है उनके उन दो खिलाड़ियों की वापसी जो एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थे। बॉल टैम्परिंग विवाद में फंसने के बाद एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ अब लौट आए हैं। यही नहीं, टीम के शीर्ष गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी अब टीम में वापस आ गए हैं जो अपनी चोट की वजह से बाहर थे। टीम की कमान एरोन फिंच के हाथों में रहेगी।

एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन ल्योन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।