Home खेलकूद IPL में विराट कोहली पर लाखों का जुर्माना, जानें क्या है वजह….

IPL में विराट कोहली पर लाखों का जुर्माना, जानें क्या है वजह….

0

नईदिल्ली 14 अप्रैल 2019। कोहली पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार उनकी टीम का यह पहला अपराध था। विराट कोहली से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर भी स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख का जुर्माना लग चुका है।

आरसीबी ने आईपीएल के इस सीजन में छह मैच हारने के बाद शनिवार को अपनी पहली जीत दर्ज की। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से पराजित किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 173 रन बनाए। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की पारियों की बदौलत आरसीबी ने जीत का लक्ष्य चार गेंद शेष रहते दो विकेट पर हासिल कर लिया। आरसीबी को अपना अगला मुकाबला सोमवार (15 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस के साथ वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर मैदान में उतर कर अंपायर से बहस करने के लिए मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, राजस्थान के खिलाफ चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में एक मौका ऐसा था, जब स्टोक्स की गेंद पर अंपायर ने नो बॉल देने के बाद अपना फैसला बदल लिया था। इस पर धौनी आउट होने के बावजूद गुस्से में मैदान में उतर आए और अंपायर से बहस करने लगे। हालांकि, फैसला नहीं बदलने पर वह गुस्से में ही लौटे।

महेंद्र सिंह धौनी के इस तरह मैदान पर जाकर अंपायर से बहस करने पर उनकी काफी आलोचना भी की गई। इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में नो बॉल नहीं देने पर विराट कोहली ने भी मैच के बाद खराब अंपायरिंग के लिए खरी-खोटी सुनाई थी।