Home राजनीति ब्रेकिंग-डाॅ0 पुनीत गुप्ता को पूछताछ के लिए पुलिस ने किया तलब, 27...

ब्रेकिंग-डाॅ0 पुनीत गुप्ता को पूछताछ के लिए पुलिस ने किया तलब, 27 मार्च का दिया टाईम

0

रायपुर, 25 मार्च 2019। एक बड़ी खबर आ रही है…डीकेएस अस्पताल के पूर्व अधीक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री डा0 रमन सिंह के दामाद डा0 पुनीत गुप्ता को गोलबाजार थाने के टीआई ने पूछताछ के लिए थाने में तलब किया है। पुनीत के खिलाफ पिछले दिनों डीकेएस अस्पताल में उपकरणों की खरीदी और कर्मचारियों की भरती में गंभीर अनियमितता की शिकायत की गई थी। गोलबाजार थाने ने 15 मार्च को उनके खिलाफ मुकदमा कायम किया था।
गोलबाजार थाने के टीआई संजय पुढीर ने पुनीत गुप्ता को आज शाम नोटिस भेजकर 27 मार्च को दोपहर 12 बजे थाने पहुंचने कहा है। टीआई ने लिखा है….आपके खिलाफ गोलबाजार थाने में धारा-409, 420, 467, 468, 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया है। इसकी विवेचना के लिए आपसे पूछताछ किया जाना आवश्यक है। 27 मार्च को आप हमारे समक्ष उपस्थित होंय।
सरकार बदलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। पहले अंतागढ़ टेप कांड में एसआइटी का गठन किया गया। डा0 पुनीत के खिलाफ अंतागढ़ टेप मामले में ही पंडरी थाने में एक एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। आपको बता दें कि जब डीकेएस अस्पताल बनकर तैयार हो रहा था, उस वक्त पुनीत गुप्ता अस्पताल के अधीक्षक थे। डीकेएस अस्पताल की गड़बड़ियों की महालेखाकार की टीम भी जांच कर रही है। साथ ही पुलिस भी।
इससे पहले 15 फरवरी को राज्य सरकार ने डीकेएस अस्पताल में हुई गड़बड़ी की जांच के आदेश दिये थे। स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी के नेतृत्व में बनी 3 सदस्यीय टीम 9 अलग अलग बिंदुओं पर जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है। जांच रिपोर्ट में डीकेएस अस्पताल के निर्माण में क्या भ्रष्टाचार हुआ है, प्रस्तवित राशि से ज्यादा खर्च किया गया है या, कितनी राशि अलग अलग चीजों पर खर्च की गई है, उपकरण खरीदी का टेंडर किन किन कम्पनी को जारी किया गया, क्या टेंडर की अनुमति ली गयी, हॉस्पिटल परिसर में जो दुकाने खोली गई है, क्या उसका अनुमोदन लिया गया है। अस्पताल में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कितने हैं और उनकी पोस्टिंग किस आधार पर की गई है। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की संविदा नियुक्ति का क्या अनुमोदन लिया गया है या नहीं इन तमाम मुद्दों पर जांच रिपोर्ट दी है।