Home खेलकूद दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को दी मात, 37 रनों से हराया…..

दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को दी मात, 37 रनों से हराया…..

0

रविवार को मुंबई इंडियंस को उसके घरेलू मैदान पर 37 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की.दिल्ली के 214 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम युवराज सिंह (53) के अर्धशतक के बावजूद 19.2 ओवर में 176 रन पर ढेर हो गई. युवराज के अलावा क्रुणाल पांड्या (32) ही 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए. जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे. दिल्ली की ओर से कैगिसो रबाडा ने 24 जबकि इशांत शर्मा ने 34 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई की शुरुआत खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा 13 गेंद में 14 रन बनाने के बाद इशांत की गेंद पर राहुल तेवतिया को बाउंड्री पर कैच दे बैठे. इशांत के पारी के छठे ओवर में सूर्य कुमार यादव (02) विरोधी टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर के सटीक निशाने पर रन आउट हुए. इस तेज गेंदबाज ने इसी ओवर में क्विंटन डिकॉक (27) को भी ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच कराके मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 45 रन किया.

युवराज और कीरोन पोलार्ड (21) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. कीमो पाल ने पोलार्ड को तेवतिया के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा जबकि अक्षर पटेल ने अगले ओवर में हार्दिक पांड्या (00) को अपनी ही गेंद पर लपका. बई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 80 रन की दरकार थी. युवराज ने अक्षर पर दो छक्के जड़कर दर्शकों में रोमांचक पैदा किया. कैगिसो रबाडा ने बेन कटिंग (03) को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया. युवराज ने बोल्ट पर चौके के साथ 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. मैकलेनाघन ने भी रबाडा और बोल्ट पर चौके लगाए. मुंबई को हालांकि इसके बावजूद अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 46 रन की दरकार थी. रबाडा ने युवराज को तेवतिया के हाथों कैच करा मुंबई की जीत की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी. उन्होंने 35 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के जड़े.

सलामी बल्लेबाज धवन और इंग्राम ने इसके बाद 83 रन जोड़कर पारी को संवारा. दोनों ने छह ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 45 रन तक पहुंचाया. इंग्राम ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए हार्दिक पांड्या के ओवर में छक्का और चौका लगाया, जबकि धवन ने मैकलेनाघन पर चौका और छक्का जड़ा. इंग्राम ने क्रुणाल पांड्या के ओवर में तीन चौके लगाए, जबकि धवन ने जसप्रीत बुमराह पर चौके के साथ 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. बेन कटिंग की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर हार्दिक को कैच दे बैठे. उन्होंने 32 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. पंत ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए कटिंग के अगले ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ा. हार्दिक ने हालांकि धवन को सूर्य कुमार यादव के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया.