Home राजनीति हर साल गरीबों को मिलेगा 72 हजार….राहुल गांधी का बड़ा चुनावी दांव…..25...

हर साल गरीबों को मिलेगा 72 हजार….राहुल गांधी का बड़ा चुनावी दांव…..25 करोड़ लोगों को होगा सीधा फायदा 

0

नई दिल्ली 25 मार्च 2019। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो देश के सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये मिलेंगे। राहुल ने ये ऐलान यहां दिल्ली में पत्रकारवार्ता में किया। राहुल ने कहा कि देश के 5 करोड़ परिवार और करीब 25 करोड़ लोग इस फैसले से सीधे लाभार्थी होंगे। सभी हिसाब-किताब लगा लिया गया है और हम गरीबी को जड़ से मिटा देंगे। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में ऐसी कोई योजना नहीं है।

राहुल ने कहा कि देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों के खाते में 72 हजार रुपये प्रति साल भेजे जाएंगे। ताकि देश में गरीबी-अमीरी की खाई को पाटा जा सके। उन्होंने कहा कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी देश के सबसे अमीर लोगों का कर्ज माफ कर सकते हैं तो कांग्रेस पार्टी भी गरीब लोगों के खाते में पैसे डाल सकती है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने मनरेगा कमिट किया था और अब आय गारंटी देकर दिखा देंगे। हम गरीबी मिटा देंगे। हमारा कहना है कि अगर आप काम कर रहे हो तो महीने में 12 रुपए से आय कम से कम होनी चाहिए। हिंदुस्तान में अगर मिनिमन इनकम से कम आमदनी है तो यह आय बढ़ाने की कोशिश होगी. जिससे गरीबी से निकाला जा सकता है।

25 करोड़ लोगों को होगा सीधा फायदा
राहुल ने कहा कि देश के 5 करोड़ परिवारों और 25 करोड़ लोगों को इस स्कीम का सीधा फायदा मिलेगा। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि लोगों को झटका लगेगा पर देश में इतनी क्षमता है और हम आपको दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि 4-5 महीनों से दुनिया के अर्थशास्त्रियों से चर्चा कर इस स्कीम को तैयार किया गया है।

 

पीएम मोदी पर सीधा अटैक करते हुए राहुल ने कहा, ‘पीएम आपसे कहते हैं कि उन्होंने किसानों को पैसा दिया। 3.5 रुपये उन्होंने किसानों को दिए, वहां तालियां बजीं। देश को गुमराह किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी सबसे अमीरों को पैसा देती है और हम सबसे गरीबों को पैसा देने जा रहे हैं।