Home खेलकूद हरभजन ने तोड़ा चैंपियन ड्वेन ब्रावो का ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले...

हरभजन ने तोड़ा चैंपियन ड्वेन ब्रावो का ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

0

नईदिल्ली 24 मार्च 2019। हरभजन सिंह ने शनिवार को आईपीएल-12 के उद्घाटन मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड बनाया। वह आईपीएल इतिहास में अपनी ही गेंद पर सबसे ज्‍यादा कैच लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। भज्‍जी ने इंग्लिश बल्‍लेबाज मोइन अली का विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। उन्‍होंने पारी के छठे ओवर की दूसरी गेंद पर अली का कैच अपनी ही गेंद पर लपका और यह रिकॉर्ड बनाया।

हरभजन ने अपनी टीम के साथी ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्‍होंने अपनी गेंद पर अब तक 10 कैच लपके हैं। वैसे, अपनी गेंद पर सबसे ज्‍यादा कैच लेने के मामले में कैरेबियाई खिलाडि़यों का बोलबाला है। हरभजन के बाद अगले तीन स्‍थानों पर कैरेबियाई खिलाड़ी इस स्‍पेशल क्‍लब का हिस्‍सा बने हुए हैं। भज्‍जी के बाद 10 कैच के साथ ड्वेन ब्रावो दूसरे, सुनील नरेन (7 कैच) तीसरे और किरोन पोलार्ड (6 कैच) चौथे स्‍थान पर काबिज हैं।

टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन ने आईपीएल-12 के उद्घाटन मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्‍होंने आरसीबी के स्‍टार खिलाडि़यों को अपना शिकार बनाकर चेन्‍नई के दर्शकों का दिल जीत लिया। ऑफ स्पिनर ने सबसे पहले आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली (6 रन) को अपना शिकार बनाया। भज्‍जी ने कोहली को जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्‍होंने मोइन अली (9) और एबी डिविलियर्स (9) को अपना शिकार बनाया।

38 वर्षीय हरभजन ने 4 ओवर के अपने कोटे में 20 रन खर्च क‍िए और तीन विकेट चटकाए। चेन्‍नई को भज्‍जी के गेंदबाजी स्‍पेल का भरपूर फायदा मिला और उसने आरसीबी को महज 70 रन पर ऑलआउट कर दिया। भज्‍जी के अलावा इमरान ताहिर ने और रविंद्र जडेजा ने भी कमाल की गेंदबाजी की। ताहिर ने जहां तीन विकेट लिए, वहीं जडेजा को दो विकेट मिले। ड्वेन ब्रावो को एक सफलता मिली। इसके बाद चेन्‍नई ने तीन विकेट खोकर 17.4 ओवर में लक्ष्‍य हासिल कर लिया।