Home राजनीति लोकसभा चुनाव में अब तक छह उम्मीदवारों ने भरा नामांकन….. पहले चरण...

लोकसभा चुनाव में अब तक छह उम्मीदवारों ने भरा नामांकन….. पहले चरण के लिए 25 और दूसरे चरण के 26 मार्च है अंतिम तारीख…देखिये अब तक किसने भरे हैं पर्चे

0

रायपुर. 22 मार्च 2019।  छत्तीसगढ़ में पहले और दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए कुल छह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किए हैं। यह सभी नामांकन पत्र आज ही दाखिल किए गए हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  सुब्रत साहू ने आज यहां बताया कि पहले चरण के निर्वाचन वाले बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए आयतु राम मंडावी ने बहुजन समाज पार्टी और श्री दीपक कुमार बैज ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र जमा किए हैं।

दूसरे चरण के निर्वाचन वाले कांकेर लोकसभा क्षेत्र से दो तथा राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा क्षेत्र से एक-एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र जमा किया है। कांकेर से इंडियन नेशनल कांग्रेस के बीरेश ठाकुर और बहुजन समाज पार्टी के सुबे सिंह ध्रुवा ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं राजनांदगांव में आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के  शेखूराम वर्मा तथा महासमुंद में नेशनल डेमोक्रेटिक पिपल्स फ्रंट के  श्रीधर चन्द्राकर द्वारा नामांकन दाखिल किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि पहले चरण के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन की प्रक्रिया 18 मार्च से और दूसरे चरण के लिए 19 मार्च से जारी है। पहले चरण के लिए नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 मार्च और दूसरे चरण के लिए 26 मार्च है। उम्मीदवार शासकीय अवकाश को छोड़कर कार्यालयीन दिवसों में सवेरे 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 26 मार्च को की जाएगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है।