Home खेलकूद गेल के नाम दर्ज हैं आईपीएल के ये पांच सबसे बड़े रिकॉर्ड….

गेल के नाम दर्ज हैं आईपीएल के ये पांच सबसे बड़े रिकॉर्ड….

0

नईदिल्ली 22 मार्च 2019। गेल अपने दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। वह जब क्रीज पर टिक जातें हैं तो विपक्षी गेंदबाजों को उन्हें पवेलियन भेजना नाकों चने चबाना जैसा लगता है। गेल ने आईपीएल में अब तक 112 मैच खेले हैं और 41.17 औसत से 3994 रन बनाए हैं। गेल के नाम वैसे तो कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। लेकिन आईपीएल के ये पांच सबसे बड़े रिकॉर्ड ऐसे हैं जो यह साबित करते हैं कि गेल अपने बल्ले से कभी भी ‘तूफान’ ला सकते हैं। एक बार फिर प्रशंसकों को उनसे इसी तरह के धमाके की आशा है।

यह रिकॉर्ड 6 साल पहले 2013 में बनाया था। इस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। गेल ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए छठे सीजन यानी 2013 में नाबाद 175 रन बनाए था जो आईपीएल की सबसे बड़ी पारी है। उन्होंने यह पारी पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ खेली थी। गेल ने 175 रन महज 66 गेंदों में बनाए थे।

इसके अलावा गेल के नाम आईपीएल में एक पारी में सबसे अधिक छक्के जड़ने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने यह रिकॉर्ड पुणे वॉरियर्स इंडिया के विरुद्ध 175 रन की पारी खेलते हुए ही बनाया था। गेल ने इस पारी में 17 छक्के लगाए थो। उनके बाद एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का कारनाम ब्रैंडन मैकुलम के नाम दर्ज है। मैकुलम ने एक पारी में 13 छक्के लगा चुके हैं।