Home ब्यूरोक्रेट्स SSP आरिफ के सख्त निर्देश का राजधानी में दिखा असर….. होली शांतिपूर्वक...

SSP आरिफ के सख्त निर्देश का राजधानी में दिखा असर….. होली शांतिपूर्वक तरीके से मना…कहीं से कोई उपद्रव व विवाद की खबर नहीं…. पहली बार हर पॉइंट पर पूरे दिन चौकस रही पुलिस…600 से ज्यादा बाइकर्स व फोर व्हीलर पर कार्रवाई

0

रायपुर 21 मार्च 2019। वाकई में इस बार राजधानी पुलिस ने कमाल कर दिया। SSP आरिफ शेख ने होली पर इस दफा सुरक्षा का ऐसा तगड़ा घेरा तैयार किया,  कि ना तो  हुड़दंगी और ना ही उपद्रवी कोई हिमाकत कर  सके। राजधानी की ये पहली होली है, जब कहीं से कोई अप्रिय घटना अब तक सामने नहीं आयी। और ऐसा संभव हुआ यकीनन SSP आरिफ शेख की वजह से,… जिन्होंने 3-4 दिन पहले से अधिकारियों की लगातार बैठके ली और अफसरों को गश्त और कार्रवाई में बिल्कुल भी कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए थे।

राजधानी पुलिस की चौकसी का ही नतीजा था कि आज पूरे दिन लगातार चेकिंग होती रही और करीब 600 से ज्यादा बाइक और फोर व्हीलर पर कार्रवाई की गई। ये वो बाइकर्स और फोर व्हीलर वाले थे, जो रफ ड्राइविंग और शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे।

एसएसपी आरिफ शेख के निर्देश पर यातायात पुलिस ने बिना हेलमेट, ट्रिपल सवारी व शराब पीकर बाइक चलाने वालों पर ये कार्रवाई की है।  पुलिस ने इन लोगों से जुर्माना भी वसूल किया साथ ही अधिक शराब पीकर बाइक और स्कूटी चला रहे लोगों को बाइक और स्कूटी चलाने नहीं दिया गया। पुलिस ने इस संबंध में मामले भी दर्ज किये। पुलिस ने 500 से ज्यादा बाइक, खुली हुई चार पहिया वाहन पर ये कार्रवाई की है।

 

बता दें कि पुलिस होली में किसी तरह की अव्यवस्था का माहौल न हो इसके लिए होली के एक हफ़्ते पहले ही 200 से 300 अपराधियों को जेल भेजा गया था। ये सभी आरोपी पहले भी किसी न किसी आरोपों में जेल जा चुके थे। आज भी कार्रवाई करते हुए 30 अपराधियों को हिरासत में लिया है।

इस मामले की जानकारी देते हुये यातायात पुलिस का कहना है कि इसी तरह रायपुर के विभिन्न इलाकों में ये अभियान चलाया गया है, ताकि होली के पवित्र मौके पर सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि तलाशी अभियान का उद्देश्य जुर्माना वसूलना कतई नहीं है। सचेत करना है, ताकि लोग अपनी सुरक्षा को लेकर जागरूक हो सकें। हालांकि इस कार्रवाई में अच्छी बात ये रही कि आज होली के पर्व में किसी ने भी डायल 112 को कॉल नहीं किया। राजधानी में शांतिपूर्ण तरीके से होली का पर्व मनाया गया।