Home राजनीति यूनिवर्सल हेल्थ केयर के वर्कशॉप में शामिल हुए राहुल गांधी, कहा –...

यूनिवर्सल हेल्थ केयर के वर्कशॉप में शामिल हुए राहुल गांधी, कहा – इस बार कांग्रेस के घोषणा पत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का रहेगा जोर… चिकित्सक और चिकित्सा सुविधा के साथ कम खर्च में मेडिकल एजुकेशन की जरूरत भी बतायी

0

रायपुर 15 मार्च 2019। यूनिवर्सल हेल्थ वर्कशाप में शिरकत करने पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी सोच भी बतायी और अलग-अलग वर्गों से सुझाव भी लिये। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा को लेकर अपना विजन सबके सामने भी रखा। उन्होंने उनहोंने कहा कि मेनिफेस्टो में वो राइट टू हेल्थ की स्कीम लाने जा रहे हैं। वहीं संसाधनों को मजबूत करने और डाक्टरों की संख्या बढ़ाने का भी उनका जोर रहेगा।

राहुल गांधी ने इस दौरान एक बात साफ तौर पर कहा कि बिना बजट में विशेष प्रावधान किये कोई भी हेल्थ की बड़ी स्कीम कारगर नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था तब तक बेहतर नहीं हो सकती, जब तक मेडिकल एजुकेशन बेहतर ना हो, ऐसे में कम खर्च में बेहतर पढ़ाई मिले, इसकी व्यवस्था होगी।

राहुल गांधी से अलग-अलग वर्गों के लोगों ने स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अपनी सोच साझा की, राहुल गांधी ने ना सिर्फ उनके सुझावों को सुना बल्कि ये भी आश्वस्त किया कि उनके सुझावों पर कांग्रेस पार्टी अमल करेगी। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की भी तारीफ की।

राहुल गांधी ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा कैसे बेहतर हो, लोगों तक उसका लाभ कैसे पहुंचे और जनता और सरकार के बीच इसका समन्वयन कैसे हो, इस पर विचार किया जा रहा है।

इस दौरान एक महिला ट्रेनर ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए वेतन के आधार पर नौकरी पर देने की मांग की।