Home बड़ी खबर रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता पर हो सकती है एक...

रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता पर हो सकती है एक और FIR ? ….. डीकेएस अस्पताल में हुई गड़बड़ी मामले में गोलबाजार थाने में शिकायत…. जांच रिपोर्ट के बजाय अलग से मिली शिकायत तो हो सकता है मामला दर्ज

782
0

रायपुर 14 मार्च 2019। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता की मुश्किलें फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है। अंतागढ़ टेप मामले में FIR, जमानत याचिका खारिज होने जैसे चक्रव्यूह से अभी पुनीत गुप्ता घिरे ही हुए थे, कि अब एक और मामले में डॉ पुनीत गुप्ता की मुश्किलें बढ़ सकती है। डॉ पुनीत गुप्ता के खिलाफ डीकेएस अस्पताल में हुई कई अनियमितत और गड़बड़ी के मामले में FIR दर्ज कराने कवायद शुरू हो गयी है।

आज डीकेएस अस्पताल के कुछ डाक्टरों ने गोलबाजार थाने पहुंचकर गड़बड़ी और भ्रष्टाचार के मामले में FIR दर्ज कराने की मांग की। डीकेएस अस्पताल को लेकर करायी गयी जांच रिपोर्ट के आधार पर फिलहाल मामला दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस की तरफ से बताया गया है कि अगर अलग से डीकेएस अस्पताल से संबंधी कोई शिकायत दर्ज करायी जाती है, तो उसके आधार पर मामला दर्ज किया जायेगा।

इससे पहले 15 फरवरी को राज्य सरकार ने डीकेएस अस्पताल में हुई गड़बड़ी की जांच के आदेश दिये थे। स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी के नेतृत्व में बनी 3 सदस्यीय टीम 9 अलग अलग बिंदुओं पर जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है। जांच रिपोर्ट में  डीकेएस अस्पताल के निर्माण में क्या भ्रष्टाचार हुआ है या नहीं। प्रस्तवित राशि से ज्यादा ख़र्च किया गया है या नहीं। कितनी राशि अलग अलग चीजों पर खर्च की गई है। उपकरण खरीदी का टेंडर किन किन कम्पनी को जारी किया गया, क्या टेंडर की अनुमति ली गयी। हॉस्पिटल परिसर में जो दुकाने खोली गई है, क्या उसका अनुमोदन लिया गया है। अस्पताल में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कितने हैं और उनकी पोस्टिंग किस आधार पर की गई है। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की संविदा नियुक्ति का क्या अनुमोदन लिया गया है या नहीं इन तमाम मुद्दों पर जांच रिपोर्ट दी है।