Home खेलकूद ख्वाजा ने की गेल की बराबरी-तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड…..

ख्वाजा ने की गेल की बराबरी-तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड…..

0

नईदिल्ली 13 मार्च 2019। बुधवार को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर उन्होंने एक बार फिर शतकीय धमाका किया। ख्वाजा ने 102 गेंद पर अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया। इस सीरीज में उनके बल्ले से निकला दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने रांची वनडे में 104 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा वो मोहाली में खेले गए चौथे मैच में शतक जड़ने से चूक गए थे। कोटला में वो अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके और 100 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर कप्तान विराट के हाथों लपके गए। ख्वाजा ने अपनी इस शतकीय पारी के जरिए कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। उन्होंने क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

ख्वाजा ने भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के हैदराबाद में खेले गए मैच में 50 रन बनाकर शुरुआत की थी। इसके बाद नागपुर में उनका बल्ला नहीं चला और वो 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रांची में उन्होंने 104 और मोहाली में 91 रन की पारी खेली। इसके बाद दिल्ली में में धमाल करते हुए सैकड़ा जड़ दिया। इस तरह वह भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में 50 रन से ज्यादा की चार पारियां खेलने वाले क्रिस गेल के बाद दूसरे आरंभिक बल्लेबाज बन गए हैं। गेल ने टीम इंडिया के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए ऐसा साल 2002 में किया था।

-भारत के खिलाफ सीरीज में दो शतक जड़ने वाले पहले कंगारू

ख्वाजा भारत के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज में दो शतक जड़ने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया का और कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका।  ख्वाजा ने रांची में 104 और दिल्ली में 100 रन की पारी खेली।