Home ब्यूरोक्रेट्स सुकमा SP के ट्रांसफर विवाद को लेकर DGP ने जारी किया फरमान...

सुकमा SP के ट्रांसफर विवाद को लेकर DGP ने जारी किया फरमान !…परिपत्र जारी कर लिखा- “सोशल मीडिया में सरकार की आलोचना वाले पोस्ट ना करें….नहीं तो होगी कार्रवाई”

1504
0

रायपुर 13 मार्च 2019। सुकमा के पूर्व SP जितेंद्र शुक्ला का ट्रांसफर विवाद फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। ट्रांसफर को लेकर मंत्री के साथ पत्राचार और फिर सोशल मीडिया में अपने ट्रांसफर को लेकर हैरत जताने के मामले को राज्य सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है। पहले मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने SP के ट्रांसफर के मामले में दो टूक कहा कि मंत्री को पत्र लिखने का अधिकार किसी एसपी को नहीं है। एसपी ने पत्र लिखा, इसलिए उसका तबादला किया गया है। डीजीपी ने अखिल भारतीय सेवा आचरण नियम 1968 का हवाला देते हुए कहा कि

“अखिल भारतीय सेवा के आचरण नियम 1968 के नियम 7 में स्पष्ट रुप से अखिल भारतीय सेवा के सदस्यों को किसी भी प्रकार का जन सामान्यो के संचार माध्यम एवं अन्य साधनों में किसी भी दस्तावेजों के प्रस्तुतीकरण या कथन को प्रतिबंधित करता है, जो केंद्र या राज्य शासन के सामयिक या वर्तमान नीति या कार्य की आलोचना करता हो। शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा सोशल मीडिया के उपयोग संबंधी मार्गदर्शी निर्देश का कड़ाई से पालन किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है”