Home खेलकूद विश्वकप से पहले धोनी को मिला ये बड़ा तोहफा….जाने क्या है वो

विश्वकप से पहले धोनी को मिला ये बड़ा तोहफा….जाने क्या है वो

81
0

नईदिल्ली 14 फरवरी 2019। धोनी का नाम भारत के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों और सर्वश्रेष्ठ कप्तानों की सूची में शुमार किया जाएगा। उन्होंने अपने 12 साल लंबे क्रिकेट करियर में ऐसी उपलब्धियां हासिल की जो उनसे पहले और कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका। उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और वीरेंद्र सहवाग जैसे धाकड़ खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए अपनी नई और अलग पहचान बनाई। अब जब वो अपने करियर के अंतिम पड़ाव के करीब पहुंच गए हैं तो उन्हें भी इन सभी दिग्गजों जैसा सम्मान दिया जा रहा है।

इसी क्रम में धोनी का सम्मान उनके घरेलू मैदान रांची के स्टेडियम में किया है। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़ा फैसला करते हुए रांची स्थित स्टेडियम के दक्षिण दिशा के पवेलियन का नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम से करने का फैसला किया है। इसके साथ ही स्टेडियम के उत्तरी छोर के पवेलियन का नाम जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी के नाम पर रखने का फैसला किया गया।

ये निर्णय 29 जुलाई 2018 को लातेहार में हुई स्टेट क्रिकेट बोर्ड की एजीएम में इस बारे में निर्णय लिया गया था। बैठक में नार्थ पवेलियन का नाम अमिताभ चौधरी और साउथ पवेलियन का नाम धोनी के नाम पर रखने पर सहमति बनी थी। अब इस फैसले को अमली जामा पहनाया जा रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 फरवरी से शुरू हो रही टी-20 और वनडे सीरीज के दौरान तीसरा वनडे मैच 8 मार्च को रांची में खेला जाएगा। इस मैच के दौरान ही आधिकारिक तौर पर पवेलियन के नामकरण का ऐलान किया जा सकता है। हालांकि स्टेडियम में अभी से धोनी एमएस धोनी पवेलियन नाम की पट्टी लग चुकी है।