Home कॉरपोरेट स्काई वॉक पर हुए खर्चों की होगी जांच….ध्यानाकर्षण में गरमाया सदन…..धरमजीत बोले-...

स्काई वॉक पर हुए खर्चों की होगी जांच….ध्यानाकर्षण में गरमाया सदन…..धरमजीत बोले- मेरा बस चले तो बुलडोजर चलवा दूं….. PWD मंत्री बोले…

479
0

रायपुर 14 फरवरी 2019। राजधानी में बने स्काई वाक पर हुए खर्चों की जांच की जायेगी। आज विधानसभा में लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जांच के आदेश दिये। उन्होंने कहा कि स्काई वाक निर्माण में फिजुलखर्ची हुई है, उसकी जांच की जायेगी। उससे पहले आज  छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज स्काई वाक का मुद्दा खूब गूंजा। ध्यानाकर्षण में विधायक धरमजीत सिंह स्काई वाक के निर्माण, उसके औचित्य और फिजूलखर्ची का मुद्दा उठाया और इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जवाब में मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि “किसी तरह की शिकायत आयी, तो जांच करायी जायेगी” । मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस मामले में सभी से चर्चा के बाद कार्रवाई की बात कही।

प्रश्नकाल के बाद ध्यानाकर्षण में धरमजीत सिंह ने स्काई वाक का मुद्दा उठाया। उन्होंने पूछा कि स्काई वाक  निर्माण शहर के लोगों को कोई फायदा नहीं हुआ, उससे अलग शहर के लोगों की परेशानिया बढ़ी। जवाब में लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि स्काई वाक के लिए 77 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया था। डीपीआर में इसके लिए पैदल यात्रियों की संख्या हजारों में बतायी गयी थी। उसी के आधार पर ये स्वीकृति दी गयी थी।

धरमजीत सिंह ने कहा कि पुरी दुनिया में इतना लंबा स्काई वाक कहीं नहीं बनाया गया। वो खुद भी कई देश घूमे हैं। धरमजीत सिंह ने कहा कि मेरा बस चले तो स्काई वाक में वो बुलडोजर चलवाकर तोड़ देंगे। धरजीत सिंह ने बजट को बढ़ाकर 49 करोड़ बढ़ाकर 77 करोड़ का प्रावधान करने… और अफसरों व ठेकेदारों की मिलिभगत से हुई गड़बड़ियों की जांच की मांग की।

जवाब में ताम्रध्वज साहू ने इसे तोड़ने से इंकार करते हुए कहा कि ये पिछली सरकार का फैसला था। सभी की राय लेकर इस पर फैसला लिया जायेगा। पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि यदि किसी तरह की शिकायत आई तो जांच कराई जाएगी.