Home ब्यूरोक्रेट्स होटल में आग लगा देख…..IRS अफसर ने लगा दी चौथी मंजिल से...

होटल में आग लगा देख…..IRS अफसर ने लगा दी चौथी मंजिल से छलांग…..नीचे गिरकर हुई दर्दनाक मौत

0

नयी दिल्ली 12 फरवरी 2019। दिल्ली में करोलबाग के होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार की सुबह भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई।  मरने वालों में दिल्ली में तैनात आयकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर सुरेश कुमार भी शामिल थे। वो मूल रूप से सहारनपुर के रहने वाले थे। उन्होंने पंचकूला में घर बना रखा था और उनकी पत्नी भी वहीं नौकरी करती हैं।प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला है कि वे आग लगने के समय जान बचाने के लिए छत की तरफ भाग गए थे. वहां पहुंचने पर उन्होंने देखा कि आग काफी भड़क हुई है।

इसी समय वहां मौजूद एक शख्स ने जब नीचे छलांग लगाई तो जान बचाने के लिए उसके पीछे सुरेश कुमार भी कूद पड़े. जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया है. उनके शव की शिनाख्त बहन सरिता सिंह ने की है. आईआरएस अधिकारी सुरेश कुमार उसी होटल की चौथी मंजिल पर मौजूद कमरे में ठहरे हुए थे.

जब होटल में आग लगी तो शोर शराबा सुनकर सुरेश कुमार की नींद खुल गई. उन्होंने नीचे जाने की कोशिश की. लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए. आग की लपटें बढ़ती जा रही थी. जब उन्होंने देखा कि नीचे जाने के रास्ते में आग लगी हुई है, तो वह घबराहट में चौथी मंजिल से ही नीचे कूद गए.सुरेश कुमार लगभग 3 साल से दिल्ली में तैनात थे लेकिन वापस पंचकूला लौटने का इंतजार कर रहे थे. बीते कुछ महीनों से वो होटल में ठहरे हुए थे. लेकिन उनके ट्रांसफर का ऑर्डर आने से पहले ही इस हादसे ने उनकी जान ले ली.सुरेश कुमार के साथ काम करने वाले उनके साथियों ने बताया कि वे इससे पहले पंचकूला में काम करते थे. वहां से लगभग 3 साल पहले उनका ट्रांसफर दिल्ली हो गया था. वे झंडेवालान स्थित आयकर विभाग में कार्यरत थे.