Home राजनीति …जब अजय चंद्राकर ने कहा – आओ मुख्यमंत्री जी का चरण धोकर...

…जब अजय चंद्राकर ने कहा – आओ मुख्यमंत्री जी का चरण धोकर पी लो…..जवाब में सत्ता पक्ष के विधायक ने – विधानसभा अध्यक्ष की तरफ घड़ी दिखाकर कहा…..

696
0

रायपुर 12 फरवरी 2019। … आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में सत्ता-पक्ष और विपक्ष में तीखी तकरार हुई। यूं तो प्रश्नकाल से ही विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरता दिख रहा था…लेकिन माहौल उस वक्त गरम हो गया। जब अजय चंद्राकर ने सत्ता पक्ष के एक विधायक को ये कह दिया कि “आओ मुख्यमंत्री जी का चरण धोकर पी लो”…जिसके जवाब में सत्ता पक्ष के एक विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष की तरफ घड़ी दिखाते हुए कहा कि उनका भी सवाल है..और विपक्ष उनका वक्त जाया कर रहा है। सत्ता पक्ष के विधायक की ये टिप्पणी उस वक्त हुई, जब अजय चंद्राकर अपना पूरक सवाल पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव से पूछ रहे थे।

दरअसल हुआ यूं की नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिल्हा विधानसभा में स्वीकृत योजनाओं की राशि रोककर क्या वापस ली गयी है और ली गयी है तो इसकी वजह क्या है। इस सवाल के जवाब में टीएस सिंहदेव ने जवाब दिया, तो पूरक सवाल के लिए पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर खड़े हुए, उन्होंने सवाल पूछा कि वित्त विभाग ने ऐसा क्यों आदेश दिया कि बिना उनकी स्वीकृति के काम शुरू ना कराया जाये।

उसी दौरान सत्ता पक्ष के विधायक अमरजीत भगत और वो कुछ और सदस्य अपनी सीट पर खड़े गये, जिसके बाद झल्लाते हुए अजय चंद्राकर ने ये कह दिया कि “आपही आगे आ जाईये, मुख्यमंत्री जी का चरण धोकर पी जाईये”

अजय चंद्राकर के इस टिप्पणी पर सत्ता पक्ष आग बबूला हो गया। अमरजीत भगत, मंत्री कवासी लखमा सहित कुछ और सत्ता पक्ष विधायक अपने सीट पर खड़े हो गये। इसी दौरान एक सदस्य ने अपनी घड़ी विधानसभा अध्यक्ष को दिखाते हुए कहा कि उनका वक्त जाया हो रहा है, उनका भी पश्न है।

इसके बाद सदन का माहौल गरमा गया और दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया। बाद में संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने दोनों तरफ के सदस्यों को शांत कराया।