Home राजनीति शिक्षाकर्मी से विधायक बने चंद्रदेव राय ने लगातार दूसरे दिन की सवालों...

शिक्षाकर्मी से विधायक बने चंद्रदेव राय ने लगातार दूसरे दिन की सवालों की ओपनिंग…..सिंहदेव ने भी सराहा, तो चंद्रदेव के सवालों को चंद्राकर व धर्मजीत का भी मिला साथ

0

रायपुर 12 फरवरी 2019। शिक्षाकर्मी से विॆधायक बने चंद्रदेव राय ने विधानसभा में आज लगातार दूसरे दिन सवालों की ओपनिंग की। अमूमन ऐसा होता नहीं है, कि किसी सदस्य को लगातार दूसरे दिन भी सवालों से सदन की कार्यवाही की शुरुआत करने का मौका मिले, लेकिन चंद्रदेव राय की अब इसे किस्मत कह लीजिये कि, बजट के बाद सत्र के लगातार दूसरे दिन चंद्रदेव राय ने ही प्रश्नकाल में सवालों की शुरुआत की।

सोमवार को चंद्रदेव राय ने जल संसाधन विभाग से जुड़ा सवाल पूछा था, जबकि आज मंगलवार को शौचालय निर्माण से जुड़ा सवाल पूछा। चंद्रदेव राय का ये सवाल तो उनके विधानसभा से संबंधित था, लेकिन बाद में उसका विस्तार प्रदेश स्तर पर हो गया। विधायक चंद्रदेव राय का ये सवाल शौचालय के निर्माण से जुड़ा था। चंद्रदेव राय ने सवाल पूछा कि बिलाईगढ़ विधानसभा में स्वच्छ भारत मिशन के तहत कितने शौचालय का निर्माण किया गया। चंद्रदेव राय के सवाल के जवाब पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि बिलाईगढ़ में कुल 65 हजार 791 शौचालय का निर्माण किया गया।

जवाब में चंद्रदेव ने पंचायतों के आंकड़ों में गड़बड़ी की बात बताते हुए कहा कि बिलाईगढ़ विधानसभा में कुल 66 पंचायतें हैं, जबकि उत्तर में सिर्फ 65 पंचायतों का जिक्र किया गया है। उन्होंने इस मामले में शौचालय का निर्माण की प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने, आधे-अधूरे शौचालय निर्माण और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

चंद्रदेव राय के इस सवाल को भाजपा के विधायक अजय चंद्राकर का भी साथ मिला, उन्होंने भी चंद्रदेव राय के सवाल पर पूरक सवाल पूछा, बाद में धरमजीत सिंह ने भी इस पर पूरक सवाल दागा। कुल मिलाकर इस बजट में चंद्रदेव के पहले दो दिन के सवाल बेहद झन्नाटेदार रहे। नव निर्वाचित विधायक होने के बावजूद उन्होंने सवालों के लिए जरिये पूरे सदन का ध्यान आकृष्ट किया। चंद्रदेव राय के सवाल पूछने के अंदाज की सिंहदेव ने भी सराहना की।

दरअसल नये विधायकों में चंद्रदेव राय फिलहाल काफी सक्रिय हैं… और लगातार सवाल पूछ रहे हैं। तारांकित के अलावे अतारांकित सवाल भी उनके खूब लग रहे हैं।