Home राजनीति पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विस में हंगामा, सीएम...

पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विस में हंगामा, सीएम बोले….परीक्षण किया जा रहा

0

रायपुर, 11 फरवरी 2019। विधानसभा में आज पिछली सरकार के समय के दौरान स्वीकृत निर्माण कार्यों को रोक दिए जाने पर आज जमकर हंगामा हुआ।
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री से पूछा था कि विधानसभा चुनाव के पूर्व स्वीकृत कितने कार्यों को रोक दिया गया है। इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्वीकृत कामों की समीक्षा की जा रही है, प्राथमिकता के हिसाब से काम स्वीकृत किए जा रहे हैं। लेकिन, उनके जवाब पर विपक्ष के कई विधायक खड़े हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री डा0 रमन सिंह ने कहा कि सरकार ने उन कामों को भी रोक दिया है, जिन्हें बस्तर के विधायकों और प्राधिकरण क्षेत्र के लोगों के साथ बैठकर उनकी जरूरतों की दृष्टि से काम स्वीकृत किए गए थे। शिवरतन शर्मा ने कहा कि पीएचई, पीडब्लूडी जैसे विभागों के काम बंद हो गए हैं। महीने भर के भीतर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग जाएगी, कामों पर से अगर रोक नहीं हटाई गई तो प्रदेश में पेयजल की दिक्कत हो जाएगी।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जिन बोर्ड और आयोगों के काम, जिसमें सरकार का पैसा नहीं लगा है, वहां भी काम रोक दिए गए हैं, जो कि गलत है। इस पर सीएम भूपेश ने कटाक्ष किया कि रायपुर में बन रहे स्काई वॉक का मैं क्या करूं। आपसे भी मैं सुझाव मांगा था, लेकिन, आपने कोई सुझाव नहीं दिया। इसके बाद सदन में दोनों पक्ष के सदस्य जोर-जोर से बोलने लगे। विपक्ष ने जवाब से असंतुष्ट होकर सदन से बहिर्गमन कर दिया।