Home मनोरंजन फ़िल्म 83 में हुई पंकज त्रिपाठी की एंट्री, निभाएंगे ये खास किरदार

फ़िल्म 83 में हुई पंकज त्रिपाठी की एंट्री, निभाएंगे ये खास किरदार

63
0

भारतीय क्र‍िकेट टीम द्वारा 1983 में जीते व‍िश्‍व कप की कहानी पर्दे पर आने वाली है। इसमें कप‍िल देव का क‍िरदार न‍िभाएंगे रणवीर स‍िंह। इस फ‍िल्‍म में अब अभिनेता पंकज त्रिपाठी की एंट्री हो गई है। पंकज त्रिपाठी फ‍िल्‍म में भारतीय क्र‍िकेट टीम के मैनेजर मान सिंह का रोल निभाएंगे।

बता दें कि 25 जून 1983 एक ऐसी तारीख है जो भारतीय इत‍िहास में स्‍वर्ण‍िम अक्षरों से ल‍िखी गई है। लंदन के लॉर्ड्स क्र‍िकेट मैदान क्र‍िकेट व‍िश्‍वकप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा था। भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आमने सामने थीं। भारत ने 183 रन बनाने के बाद 43 रनों से इस मैच को जीत ल‍िया था। यह पहला मौका था जब भारत व‍िश्‍व व‍िजेता बना था। उस समय भारतीय क्र‍िकेट टीम के कप्‍तान थे कप‍िल देव। यही वजह है क‍ि 1983 के विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई करने वाले कप्तान कपिल देव की कहानी को फिल्म ‘83′ में द‍िखाया जाएगा। पंकज त्रिपाठी इस फ‍िल्‍म का ह‍िस्‍सा बनकर बेहद खुश हैं। फ‍िल्‍म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

इस फ‍िल्‍म का न‍िर्देशक कर रहे हैं ‘चक दे इंडिया’ के निर्देशन कबीर खान कर रहे हैं। इस फ‍िल्‍म को लेकर कबीर खान और रणबीर स‍िंह दोनों ही बहुत गंभीर हैं। यही वजह है क‍ि वह पूरे परफेक्‍शन के साथ इस फ‍िल्‍म को बनाना चाहते हैं। कबीर खान चाहते हैं क‍ि 2018 की स‍िल्‍वर स्‍क्रीन पर 1983 की कहानी को कुछ इस तरह द‍िखाया जाए क‍ि दर्शक उस दौर में खुद को देख पाएं।