Home बड़ी खबर CBI के मुख्य सूचना अधिकारी अभिषेक दयाल समेत 6 संयुक्त निदेशकों का...

CBI के मुख्य सूचना अधिकारी अभिषेक दयाल समेत 6 संयुक्त निदेशकों का तबादला….नितिन वाकणकर बने सीबीआई के नए प्रवक्ता

262
0

नई दिल्ली 12 जनवरी 2019 आलोक वर्मा को सीबीआई चीफ पद से हटाए जाने के बाद भी एजेंसी ने तबादलों को दौर जारी है। शुक्रवार शाम सीबीआई के मुख्य सूचना अधिकारी अभिषेक दयाल का तबादला निदेशक प्रकाशन विभाग में कर दिया गया। इसके साथ-साथ 6 संयुक्त निदेशकों का भी तबदला कर दिया गया है। बता दें कि सेलेक्ट कमेटी की बैठक में सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को निदेशक पद से हटाने का फैसला किया गया।

इसके बाद एम नागेश्वर राव को आखिरी आदेश तक अंतरिम निदेशक नियुक्त कर दिया गया।मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा को पद पर बहाल किया था। राहत मिलने के दो दिन बाद ही आलोक वर्मा को सेलेक्शन पैनल ने सीबीआई निदेशक पद से हटा दिया गया। आलोक वर्मा का तबादला कर उन्हें दिल्ली डीजी फायर सर्विस, सिविल डिफेंस व होमगार्ड्स बनाया गया जिसका पदभार ग्रहण करने से वर्मा ने मना कर दिया है। वर्मा के तबादले के बाद राव को अंतरिम निदेशक बनाया गया।

भारतीय सूचना सेवा के वरिष्ठ अधिकारी नितिन वाकणकर सीबीआई के नए मुख्य सूचना अधिकारी और प्रवक्ता होंगे. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि वह अभिषेक दयाल की जगह लेंगे, जिन्हें प्रकाशन विभाग में ट्रांसफर  किया गया है.

अधिकारियों ने कहा कि उच्चस्तरीय चयन समिति द्वारा आलोक वर्मा को एजेंसी के निदेशक पद से हटाए जाने के बाद यह बदलाव हुआ है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में एडीजी (एम एंड सी) वाकणकर इससे पहले राष्ट्रपति भवन, रक्षा मंत्रालय समेत कई अहम पदों पर रह चुके हैं.