Home राजनीति DEO की बड़ी कार्रवाई 4 शिक्षकों को किया सस्पेंड…..4 शिक्षकों के वेतन...

DEO की बड़ी कार्रवाई 4 शिक्षकों को किया सस्पेंड…..4 शिक्षकों के वेतन रोकने के आदेश, शो-कॉज हुआ जारी…. ताबड़तोड़ 17 स्कूलों में इंस्पेक्शन से मचा हड़कंप

3394
0

गरियाबंद11 दिसंबर 2019। गरियाबंद के देवभोग में जिला शिक्षा अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान बड़ी गड़बड़ी उजागर हुई है। DEO के ताबड़तोड़ इंस्पेक्शन के दौरान 4 शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है, वहीं 4 शिक्षकों के वेतन रोकने के आदेश दिये गये हैं…साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। कमाल की बात ये है कि इंस्पेक्शन के दौरान कई शिक्षक बायोमीट्रिक हाजरी बनाकर स्कूल से गायब थे, तो कई शिक्षक शराब पीकर स्कूल आ गये थे। लिहाजा उन शिक्षकों के खिलाफ DEO ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिेय हैं।

डीईओ एसएल ओगरे साढ़े 10 बजे से झराबहाल क्षेत्र के आसपास के 17 स्कूलों के निरीक्षण शुरू किया। सबसे पहले वो बीईओ के कार्यालय पहुंचे, तो दफ्तर में 7 कर्मचारी दफ्तर पहुंचे ही नहीं थी, जिसे गंभीरता से हुए लेते हुए डीईओ ने सभी को शो-कॉज नोटिस जारी करने का आदेश दिया। वहां के बाद जिला शिक्षा अधिकारी स्कूलों के इंस्पेक्शन के लिए निकले। झराबहाल के प्राइमिरी स्कूल के शिक्षक सुभाष मांझी, धुगियाुड़ा के गोरखनाथ, डोहेल के प्रभात सिंह को डीईओ ने शराब के नशे में पाया। जिसके बाद उन्होंने बीईओ को तत्काल सभी को सस्पेंड करने का निर्देश दिया। शराब के नशे में ये सभी शिक्षक लंबे समय से स्कूल आते रहे हैं, जिसकी शिकायत डीईओ और बीईओ को मिलती रही है। वहीं बिना सूचना के 10 दिन से गायब बाडीगांव बालक स्कूल के शिक्षक डीडी निषाद को भी डीईओ ने सस्पेंड करने का आदेश दिया।

वहीं टिपपारा प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक देवधर कश्यप, गडाघाट के शिक्षक बंशी ध्रुव, केंदुपाटी के शिक्षक सुनील को स्कूल से गायब रहने पर वेतन रोकने का आदेश दिया गया है। साथ ही शो काज जारी कर सभी से जवाब मांगा है। ये सभी मशीन से हाजिरी बनाकर स्कूल से गायब थे।