Home बड़ी खबर छत्तीसगढ़ में ”द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” के सभी शो रद्द, फ़िल्म को...

छत्तीसगढ़ में ”द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” के सभी शो रद्द, फ़िल्म को लेकर कांग्रेस के तीखे विरोध का दिखा असर…..

1443
0

रायपुर 11 जनवरी 2019। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के सारे शो को प्रदेश सरकार ने रदद् करने का आदेश दिया है। आरोप हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के संवैधानिक पद को बदनाम करने की कोशिश फिल्म के माध्यम से की जा रही है। जिसके बाद राज्य सरकार इस फ़िल्म के सारे शो को रद करने का आदेश दे दिया है।

फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू कि किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित है। ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में मनमोहन सिंह के किरदार में अनुपम खेर और संजय बारू के किरदार में अक्षय खन्ना हैं। आरोप है कि फिल्म के निर्माताओं कलाकारों के द्वारा मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी की जिंदगी, उनके तौर-तरीकों और आवाज को प्रस्तुत करने को लेकर इन तीनों से कोई सहमति नहीं ली।

बता दें इससे पहले फ़िल्म को लेकर पूजा महाजन की तरफ से दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि सिनेमैटोग्राफ एक्ट के प्रावधानों का दुरुपयोग किया जा रहा है और फिल्म निर्माता ने ट्रेलर जारी कर दिया है, जो प्रधानमंत्री पद की छवि को नुकसान पहुंचाता है और इससे राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी हो रही है। वकील ए. मैत्री के जरिये दायर याचिका में दावा किया गया है कि ट्रेलर जारी होने के कारण ‘‘प्रधानमंत्री पद की सार्वजनिक स्तर पर दिन-ब-दिन बदनामी हो रही है।’’