Home Exclusive CBI के छत्तीसगढ़ में घुसने पर बैन मामले में पूर्व CM रमन...

CBI के छत्तीसगढ़ में घुसने पर बैन मामले में पूर्व CM रमन का तीखा बयान- बोले- “ये कार्रवाई बताती है कि मुख्यमंत्री CBI से कितना डरे हुए हैं, रात-दिन उन्हें CBI का ही खौफ सताता है”

878
0

रायपुर 11 जनवरी 2019। बिना इजाजत CBI के छत्तीसगढ़ में प्रवेश नहीं देने के राज्य सरकार के फैसले पर रमन सिंह ने तीखी टिप्पणी की है। राष्ट्रीय कार्यसमिति में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि सीबीआई से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कितना डर है, उन्होंने कहा कि ये फैसला मुख्यमंत्री की सोच को प्रकट करता है। दिल्ली से अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि

“मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ये बयान अपने आप में ये पदर्शित करता है कि वो सीबीआई से कितना डरे हुए हैं और सीबीआई की कार्रवाई के बाद अंदर ही अंदर कितना खौफ उनके अंदर है, कि सीबीआई का नाम सुनकर भी, रात हो या दिन में उन्हें सीबीआई का ही ख्याल आता है और उसे स्टेट में घुसने से प्रतिबंधित कर रहे हैं”

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य और केंद्र के बीच कार्रवाई को लेकर सामान्य रजामंदी का फैसला वापस ले लिया है। लिहाजा अब सीबीआई सिर्फ राज्य सरकार की इजाजत या फिर कोर्ट की इजाजत से ही छत्तीसगढ़ में दाखिल हो पायेगी। छत्तीसगढ़ सरकार ने इसकी पुष्टि कर दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी ने NPG को बताया है कि राज्य की तरफ से केंद्र को पत्र भेज दिया गया है। पत्र में पुलिस प्रतिष्ठान अधिनियम का हवाला दिया गया है। पत्र में कहा गया है कि

“डीएसपीई अधिनियम 1946 की धारा-6 के तहत दी गई शक्ति का इस्तेमाल कर छत्तीसगढ़ सरकार इस कानून के इस्तेमाल के लिए दी अपनी रजामंदी को वापस ले रही है”