Home ब्यूरोक्रेट्स ब्रेकिंग : नान घोटाले में SIT जांच की कोर्ट से मिली मंजूरी….EOW...

ब्रेकिंग : नान घोटाले में SIT जांच की कोर्ट से मिली मंजूरी….EOW ने जांच के लिए मांगी थी अनुमति…अब जल्द होगी कल्लूरी की नेतृत्व वाली जांच टीम की मीटिंग

0

रायपुर 10 जनवरी 2019। नान घोटाले की जांच के लिए गठित की गयी SIT को कोर्ट ने जांच के लिए अनुमति मिल गयी है । पूर्व जांच के आधार पर जांच टीम ने चालान पेश कर दिया था, जिसमें IAS आलोक शुक्ला और अनिल टूटेजा सहित दो दर्जन से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया था। लेकिन पिछले दिनों राज्य सरकार ने कैबिनेट की मंजूरी के बाद SIT गठित कर नये सिरे से विशेष जांच कराने का निर्देश दिया था। इसके लिए IG कल्लूरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।

मामला चूंकि कोर्ट में था, लिहाजा बिना कोर्ट की इजाजत के चालान पेश किये जाने के बाद जांच संभव नहीं थी, लिहाजा कोर्ट में जांच के लिए आवेदन दायर किया गया था, जिसके बाद कोर्ट से SIT जांच की अनुमति मिल गयी है। अब जल्द ही SIT जांच टीम की एक बैठक होगी, जिसके बाद मामले की जांच को लेकर बिंदू तय किये जायेंगे।

ये है SIT की पूरी जांच टीम

नान घोटाले को लेकर बनी SIT के हेड ACB-EOW के आईजी एसआरपी कल्लूरी होंगे। वहीं नारायणपुर के एसपी आई कल्याण एलेसेला, एएसपी ईओडब्ल्यू मनोज खिलाड़ी,  जशपुर की एएसपी उनेजा खातून अंसारी, ईओडबल्यू के डीएसपी विश्वास चंद्राकर, इओडबल्यू के डीएसपी अनिल बख्शी को टीम में शामिल किया गया है।वहीं टीआई स्तर के अधिकारियों में सीआईडी के निरीक्षक एलएस कश्यप, एसीबी के निरीक्षक बृजेश तिवारी, एसीबी के निरीक्षक रामाकांत साहू , कांकेर के निरीक्षक मोतीलाल पटेल, ईओडबल्यू के निरीक्षक फरहान कुरैशी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं विधि विशेषज्ञ के रूप में एनएन चतुर्वेदी को भी टीम में शामिल किया गया है। ये टीम 3 महीने में अपनी जांच पूरी करेगी।